logo-image

यमन के अदन में सरकार समर्थक सैन्य कमांडर की मौत

यमन के अदन में सरकार समर्थक सैन्य कमांडर की मौत

Updated on: 05 Sep 2021, 12:55 PM

अदन:

देश के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में एक विस्फोट में सरकार समर्थक यमनी बलों के एक वरिष्ठ सैन्य कमांडर की मौत हो गई। एक सुरक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने घटना के तुरंत बाद शनिवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, कर्नल मूसा मशदली को ले जा रहे एक वाहन में बम विस्फोट हुआ, जब वह अदन प्रांत के उत्तरी प्रवेश द्वार में एक मुख्य चौराहे से गुजर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विस्फोट एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के कारण हुआ था और रिमोट कंट्रोल से विस्फोट होने की संभावना थी।

उन्होंने कहा, मूसा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आईईडी विस्फोट में उनके दो अंगरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने बमबारी क्षेत्र की घेराबंदी कर दी और आपराधिक जांच विभाग के सदस्यों ने घटना की जांच शुरू कर दी।

किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

स्थानीय अधिकारी देश की अस्थायी राजधानी माने जाने वाले रणनीतिक यमनी बंदरगाह शहर में सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।

हालांकि, अदन में छिटपुट बमबारी की घटनाएं और ड्राइव-बाय शूटिंग हमले अभी भी होते हैं, जहां सऊदी समर्थित यमनी सरकार 2015 से आधारित है।

यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में फंस गया है, जब ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.