News Nation Logo

मणिपुर में विस्फोट, कोई हताहत नहीं; अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू

मणिपुर में विस्फोट, कोई हताहत नहीं; अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Nov 2021, 06:00:02 PM
Blat in

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

इंफाल: मणिपुर के मुस्लिम बहुल क्षेत्र कैरांग में एक जोरदार बम विस्फोट हुआ है, हालांकि विस्फोट में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि इंफाल पूर्वी जिले में गुरुवार तड़के करीब चार बजे मोहम्मद तोले नाम के एक व्यक्ति की दुकान के सामने धमाका हुआ था। अभी तक किसी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

मणिपुर की सीमा से लगे चुराचांदपुर जिले में शनिवार को हुए सबसे भीषण आतंकी हमले में असम राइफल्स के कर्नल विप्लव त्रिपाठी और अर्धसैनिक बल के चार जवानों को मार गिराए जाने के बाद सेना और अर्ध-सैनिक असम राइफल्स सहित सुरक्षा बल मणिपुर में हाई अलर्ट पर हैं।

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के गुरिल्लाओं ने मणिपुर नागा पीपुल्स फ्रंट (एमएनपीएफ) के उग्रवादियों के साथ मिलकर अत्याधुनिक हथियारों से लैस त्रिपाठी की पत्नी, उनके नौ साल के बेटे को भी घात लगाकर मार डाला था।

शनिवार के सबसे खूनी आतंकवादी हमले के बाद, सुरक्षा बलों ने मणिपुर में तीन अलग-अलग स्थानों से शक्तिशाली इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेज का एक बड़ा जखीरा बरामद किया था, जिसमें एक मोबाइल फोन हैंडसेट और डिजिटल घड़ी लगी थी।

मणिपुर में विधानसभा चुनाव से महीनों पहले, पूर्वोत्तर राज्य में उग्रवादी गतिविधियां बढ़ गई हैं। अधिकारियों ने सुरक्षा बलों को संवेदनशील, मिश्रित आबादी और कमजोर क्षेत्रों में निगरानी तेज करने के लिए कहा है।

60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा के साथ चुनाव होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Nov 2021, 06:00:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.