logo-image

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर धमाके में 8 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के जौनपर में ऑक्सीजन सिलेंडर में हुए धमाके में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं

Updated on: 28 Mar 2019, 07:49 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के जौनपर में ऑक्सीजन सिलेंडर में हुए धमाके में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. धमाके में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक यह धमाका जौनपुर के लाइनबाजार थाना क्षेत्र के जदगीश पट्टी में करीब शाम के पांच बजे हुए. ऑक्सीजन सिलेंडर के फटने से कई मकानों को भारी नुकसान पहुंचा और कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की भी आशंका है. धमाका इतना जबरदस्त था कि वहां से गुजर रही एक बस भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई जबकि मारे गए लोगों के अंग इधर-उधर बिखर गए.

घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई एंबुलेंस गाड़ियों को लगाया गया है और जिला प्रशासन की टीम ने भी राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक जगदीशपुर से रेलवे क्रासिंग से शहर की तरफ आने वाली सड़ पर सिंह ऑक्सीजन गैसेज का गोदाम था जो कि एक घर में था. शाम के करीब पांच बजे अचानक इस गोदाम में धमाका हो गया जिसके बाद पूरा का पूरा घर धराशायी हो गया और लोग इसके अंदर दब गए.

स्थानीय लोगों के मुताबिक गोदाम में लगभग दो दर्जन ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए थे लेकिन धमाका कुछ ही सिलेंडर में हुआ.