logo-image

ब्लैक लिस्टेड चीनी कंपनी ने जाली दस्तावेजों के लिए पाक संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

ब्लैक लिस्टेड चीनी कंपनी ने जाली दस्तावेजों के लिए पाक संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

Updated on: 28 Nov 2021, 04:45 PM

नई दिल्ली:

एक ब्लैक लिस्टेड चीनी कंपनी को अक्टूबर में पाकिस्तान की नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी (एनटीडीसी) ने ब्लैकलिस्ट कर दिया था। कंपनी ने विभिन्न परियोजनाओं के लिए बोली में भाग लेने के दौरान जाली दस्तावेज जमा करने के लिए पांच कंपनियों के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की मांग की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी द्वारा दायर की गई शिकायत भी सही साबित हुई है, जब एक जांच दल ने सबूतों के साथ इसकी गहन जांच की।

एनटीडीसी के एक आधिकारिक सूत्र ने रिपोर्ट के अनुसार कहा, चीनी फर्म को पिछले महीने ब्लैकलिस्ट किया गया था और एक महीने के लिए किसी भी निविदा में भाग लेने से रोक दिया गया था। हालांकि, एनटीडीसी के प्रबंध निदेशक (एमडी) को हाल ही में एक शिकायत में, कंपनी ने दुर्भावनापूर्ण इरादे और भेदभाव के आधार पर निर्णय लेने के बारे में सवाल किया और पूछा कि क्यों अन्य विभिन्न पसंदीदा कंपनियों के साथ एक जैसा व्यवहार नहीं किया गया।

दूसरी ओर, एनटीडीसी प्रबंधन को एक जांच समिति द्वारा बताया गया है कि जिस तरह से चीनी फर्म के साथ व्यवहार किया गया था, वह भेदभावपूर्ण था, क्योंकि कुछ कंपनियों के भी दस्तावेज फर्जी पाए गए थे और उन्हें फेवर किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.