logo-image

तेल की कीमतों को लेकर बीजेपी का तंज- कांग्रेस शासित राज्यों ने वैट क्यों नहीं घटाया

शुक्रवार को बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद बीजेपी शासित राज्यो ने वैट में कटौती करके आम जनता के बारे में सोचा उनके चेहरे पर मुस्कान आयी. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेट्रोल और डीजल में 12 रुपये कटौती

Updated on: 05 Nov 2021, 05:10 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती के बाद अब भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. बीजेपी का सवाल है कि कांग्रेस शासित राज्य तेल की कीमतों को लेकर वैट क्यों कम नहीं कर रहे हैं. दरअसल, केंद्र सरकार की ओर से ​डीजल पेट्रोल की एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद बीजेपी शासित राज्यों ने भी वैट घटाने की घोषणा कर दी है, जिससे उन राज्यों में तेल के दाम अब पहले की अपेक्षा काफी कम हो गए हैं. जिसके बाद अब बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. 

शुक्रवार को बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद बीजेपी शासित राज्यो ने वैट में कटौती करके आम जनता के बारे में सोचा उनके चेहरे पर मुस्कान आयी. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेट्रोल और डीजल में 12 रुपये कटौती की.  आम आदमी के एकाउंट में 19 लाख करोड़ खातों में गया. देश के कर का सद्पयोग करते हुए राशन भारतीयों तक पहुंचाया. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली छत्तीसगढ़ में वैट क्यों कम नहीं हो रही है, जबकि बीजेपी शासित राज्यों में कटौती हो रही है. गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस की सरकारें आम जनता से जुड़ा ठोस फैसला क्यों नहीं ले पा रही हैं.

उन्होंने आगे कहा कि अशोक गहलोत जी बहुत दुख के साथ आपका ट्वीट पढ़ा, इनका दोहरा चरित्र और दोहरी राजनीति कैसे स्पष्ट हो जाती है. इन्होंने लिखा केंद्र द्वारा एक्साइज ड्यूटी कम करने के साथ राज्यो का वैट उसी अनुपात में कम हो जाता है. कांग्रेस शासित राज्य जनता को राहत क्यों नही देते हैं? 1 नवंबर को राहुल गांधी ट्वीट करते हैं जेबकतरो से सावधान. राहुल जी ऐसा प्रतीत हो रहा है, कांग्रेस ही जेब कतरा बन चुकी है. कांग्रेस लूट खसोट कर रही है. आज की यह प्रेस कॉन्फ्रेंस आम जनता की यह उम्मीद कर रही है कि पश्चिम बंगाल, दिल्ली और कांग्रेस शासित राज्यों में वैट कम किया जाएगा.