News Nation Logo

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नड्डा ने कहा, बंगाल में लिखेंगे नई कहानी

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हो रही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पश्चिम बंगाल की राजनीति को लेकर पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ने नेताओं और लोगों को आश्वासन दिया कि भाजपा राज्य में एक नई कहानी तैयार करेगी

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 07 Nov 2021, 01:21:14 PM
Modi and nadda

BJP (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा होगी
  • प्रधानमंत्री मोदी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में समापन भाषण देंगे
  • कोरोना की वजह से पिछले 2 सालों तक यह बैठक नहीं हुई थी

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हो रही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पश्चिम बंगाल की राजनीति को लेकर पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ने नेताओं और लोगों को आश्वासन दिया कि भाजपा राज्य में एक नई कहानी तैयार करेगी". पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कई नेताओं के साथ स्वपन दास गुप्ता, अनुपम हाजरा, कैलाश विजयवर्गीय दर्शकों के बीच मौजूद थे. भाजपा अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि भाजपा पश्चिम बंगाल में एक नई कहानी लिखेगी. दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक शुरू होेने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे. बैठक की शुरुआत पीएम मोदी ने दीप जलाकर की. कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के शीर्ष नेता मौजूद हैं. 

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ सहित केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हरदीप सिंह पुरी, डॉ. एस जयशंकर, धर्मेंद्र प्रधान और मुख्तार अब्बास नकवी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में जाते दिखे. पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर मंथन और अन्य मुद्दों को लेकर बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जा रही है. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से पिछले 2 सालों तक यह बैठक नहीं हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में समापन भाषण देंगे. बैठक शाम लगभग 3 बजे समाप्त होगी. देशभर में प्रत्येक सदस्य को पार्टी को बेहतर बनाने के लिए पीएम मोदी की ओर से दिशा-निर्देश प्राप्त होंगे. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में विधानसभा चुनावों के अलावा अपनी रणनीति और अलग-अलग राज्यों में अपनी स्थिति को लेकर चर्चा करेगी. 

यह भी पढ़ें : यूपी का चुनावी घमासान : पीएम मोदी और अमित शाह पूर्वाचल के दौरे पर

पदाधिकारियों के अनुसार, बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 124 सदस्य शामिल मौजूद हैं. भाजपा के एजेंडे में पार्टी के संगठन को मजबूत करना भी शामिल है. आपको बता दें कि वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन सभी राज्यों में पंजाब ही एक ऐसा राज्य है, जहां बीजेपी की सरकार नहीं है. इस बैठक में बीजेपी यह भी चर्चा करेगी कि पिछली बार यूपी विधानसभा चुनाव के रिकॉर्ड को बरकरार रखा जाए. अरुण सिंह ने कहा, 'प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) की टिप्पणी वालंटियर्स और समर्थकों को आगे बढ़ने का रास्ता प्रदान करेगी, और राज्य नेतृत्व को वर्चुअल प्रदान किया जाएगा कि ये संदेश अधिक से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया जा सके. 

First Published : 07 Nov 2021, 07:28:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.