logo-image

BJP का कांग्रेस पर बड़ा हमला, पीएम रिलीफ फंड का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया

बीजेपी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए पीएम रिलीफ फंड से पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिए जाने का आरोप लगाया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पीएम रिलीफ फंड से राहुल गांधी फाउंडेशन को पैसे दिए गए.

Updated on: 26 Jun 2020, 12:26 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए पीएम रिलीफ फंड से पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिए जाने का आरोप लगाया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पीएम रिलीफ फंड से राहुल गांधी फाउंडेशन को पैसे दिए गए. उन्होंने कहा कि इस फाउंडेशन में रामेश्वर ठाकुर ऑडिटर थे. नियम था कि हर तीन साल में ऑडिटर बदला जाए लेकिन इसे नहीं बदला गया. बाद में रामेश्वर ठाकुर को उड़ीसा, कर्नाटक और मध्यप्रदेश का राज्यपाल बना दिया गया.

सोनिया और राहुल बेल पर बाहर
संबित पात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों बेल पर बाहर हैं. उन्होंने कहा कि तीन बार पीएम रिलीफ फंड से राजीव गांधी फाउंडेशन से पैसा लिया. इसके लिए शेल कंपनी बनाई गई.

कांग्रेस के कार्यकाल में PM रिलीफ फंड का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में हुआ दान
इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस से उनके कार्यकाल में पीएम रिलीफ फंड के पैसों को लेकर सवाल किये. उन्होंने ट्वीट पर लिखा, ‘संकट में लोगों की मदद करने के लिए बना PMNRF, यूपीए के कार्यकाल में राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे दान कर रहा था. PMNRF बोर्ड में कौन बैठा? सोनिया गांधी. राजीव गांधी फाउंडेशन की अध्यक्षता कौन करता है? सोनिया गांधी. यह पूरी तरह से निंदनीय है.’