News Nation Logo

BJP अध्यक्ष नड्डा का ऐलान, तमिलनाडु में AIADMK के साथ रहेगा गठबंधन

नड्डा के इस ऐलान के बाद तमिलनाडु में दोनों दलों के गठबंधन को लेकर लग रहीं अटकलों पर विराम लग गया. दरअसल, पिछले कुछ समय से एआईएडीएमके नेताओं की आक्रामक बयानबाजी से गठबंधन को लेकर अटकलें लगने लगीं थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Jan 2021, 11:35:29 PM
jp nadda

जेपी नड्डा (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी का राज्य की सत्ताधारी एआईएडीएमके के साथ विधानसभा चुनाव में गठबंधन जारी रहेगा. नड्डा के इस ऐलान के बाद तमिलनाडु में दोनों दलों के गठबंधन को लेकर लग रहीं अटकलों पर विराम लग गया. दरअसल, पिछले कुछ समय से एआईएडीएमके नेताओं की आक्रामक बयानबाजी से गठबंधन को लेकर अटकलें लगने लगीं थीं.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को मदुरै की रैली में राज्य की सत्ताधारी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम(अन्नाद्रमुक) के साथ गठबंधन जारी रहने की घोषणा की. उन्होंने तमिल संस्कृति के संरक्षण के मुद्दे को भी उठाते हुए कहा कि भाजपा इसके लिए संकल्पित है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रैली में केंद्र की मोदी सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि देश विकास के रास्ते पर अग्रसर हैं. तमिलनाडु के विकास के लिए भी केंद्र सरकार संजीदा है.

यह भी पढ़ेंःजेपी नड्डा ने मंत्रियों को दी नसीहत, बोले- 'हम' भाव से मजबूत करें टीम वर्क

जेपी नड्डा का तीन दिवसीय दौरा
इससे पूर्व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मदुरै स्थित मीनाक्षी मंदिर में दर्शन पूजन कर तीन दिवसीय दौरे का आगाज किया. उन्होंने पार्टी की कोर कमेटी की बैठक ली. इस दौरान प्रबुद्ध लोगों से भी भेंट भी की. जनवरी में यह दूसरा मौका है, जब जेपी नड्डा चुनावी राज्य तमिलनाडु पहुंचे हैं. इससे पहले वह 14 जनवरी को भी दक्षिण भारत के इस प्रमुख राज्य का दौरा किया था. तमिलनाडु में इस साल अप्रैल- मई में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. कुल 234 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ेंःकोर कमेटी की मीटिंग के बाद बीजेपी अध्यक्ष नड्डा का तमिलनाडु दौरा शुरू

लखनऊ में भी मंत्रियों को दिया था अनुशासन का मंत्र
आपको बता दें कि इसके पहले भी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ने लखनऊ में योगी सरकार के मंत्रियों को अनुसाशन का पाठ पढ़ाया था. उन्होंने मंत्रियों से साफ कहा कि मैं नहीं, हम भाव से टीम वर्क मजबूत करें. जेपी नड्डा दो दिवसीय प्रवास के लिए गुरुवार शाम को लखनऊ पहुंचे. लखनऊ पहुंचते ही नड्डा ने जनता और कार्यकर्ताओं से फीडबैक न होने के बावजूद जिस तरह से नड्डा ने मंत्रियों को सीख दी है. उससे इशारा मिलता है कि रिपोर्ट कार्ड तो पहले ही दिल्ली पहुंच चुका था.

First Published : 30 Jan 2021, 10:27:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.