logo-image

शहीद स्मारकों पर CDS रावत समेत अन्य को श्रद्धांजलि देगी भाजपा युवा शाखा

कार्यक्रम पूरे भारत में 500 से अधिक 'शहीद समारकों' में आयोजित किया जाएगा, जिसमें भाजयुमो कार्यकर्ता जनरल रावत और हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए 11 सैनिकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

Updated on: 10 Dec 2021, 01:03 PM

highlights

  • भाजयुमो का इस पर राजनीति करने से इंकार
  • 500 शहीद स्मारकों पर होगी श्रद्धांजलि सभा

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा देश भर के 500 'शहीद स्मारकों' में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 11 अन्य शहीद हुए सशस्त्र बलों के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित करेगी. सीडीएस रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों की बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटना में जान चली गई. जनरल रावत के योगदान की ओर इशारा करते हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य तेजस्वी सूर्या ने कहा, 'हम सभी ने एक महान सैनिक खो दिया है, जिनकी सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा. हम उनके गौरवशाली जीवन से प्रेरणा लेते रहेंगे.'

भाजयुमो के एक पदाधिकारी ने कहा, 'कार्यक्रम पूरे भारत में 500 से अधिक 'शहीद समारकों' में आयोजित किया जाएगा, जिसमें भाजयुमो कार्यकर्ता जनरल रावत और हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए 11 सैनिकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. जनरल रावत साहस और वीरता से भरे व्यक्ति थे. वह एक सैनिक जिसने अपनी अंतिम सांस तक मातृभूमि की सेवा की.' इस बीच भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने लोगों से जनरल रावत की अंतिम यात्रा में उनके आवास से लेकर श्मशान घाट तक की यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया.

'सीडीएस जनरल रावत की अंतिम यात्रा उनके आवास कामराज मार्ग से शुरू होकर बराड़ स्क्वायर श्मशान घाट तक होगी. मैं सभी से मातृभूमि के महान सपूत की अंतिम यात्रा को ऐतिहासिक बनाने की अपील करता हूं.' बग्गा ने हालांकि स्पष्ट किया कि वह देश के नागरिक के तौर पर अपील कर रहे हैं और उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.