logo-image

महबूबा मुफ्ती के बयान से खफा BJP ने PDP ऑफिस पर फहराया तिरंगा

सोमवार सुबह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ श्रीनगर के लाल चौक तिरंगा फहराया, बल्कि बाद में जम्मू में महबूबा मुफ्ती के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके कार्यालय पर तिरंगा फहरा दिया.

Updated on: 26 Oct 2020, 12:47 PM

जम्मू:

नजरबंदी से रिहा होते ही जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) का तिरंगे को लेकर दिया गया बयान अब उनके लिए दवानल बन चुका है. इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में बकायदा अभियान छेड़ रखा है. इस कड़ी में सोमवार सुबह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ श्रीनगर (Srinagar) के लाल चौक तिरंगा फहराया, बल्कि बाद में जम्मू में महबूबा मुफ्ती के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके कार्यालय पर तिरंगा फहरा दिया. 

कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था
बीजेपी की तिरंगा यात्रा के मद्देनजर पुलिस ने महबूबा मुफ्ती के घर के बाहर कड़ी सुरक्षा कर रखी थी. इसके बावजूद सैकड़ों की संख्या में पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर दीवार पर चढ़ कर ऑफिस पर पीडीपी का झंडा उतार करतिरंगा फहरा दिया. जम्मू में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीडीपी कार्यालय पर तिरंगा फहराया और भारत माता की जय के नारे लगाए. 

यह भी पढ़ेंः श्रीनगर में तिरंगा फहराने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ता हिरासत में

कई दिनों से चल रहा है विरोध
इससे पहले रविवार को भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में पीडीपी के कार्यालय के बाहर नारेबाजी की थी. पीडीपी के दफ्तर के बाहर तिरंगा फहराया गया, नारेबाजी की गई. दरअसल पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती हाल ही में नज़रबंदी से रिहा की गई हैं. जिसके बाद से घाटी में राजनीतिक हलचल बढ़ी है. महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में एक बयान दिया था, जिस पर काफी बवाल मचा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः चीन से तनाव के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री रक्षा मंत्री आज आ रहे भारत

इस बयान ने मचाया उबाल
महबूबा मुफ्ती ने कहा था, ‘मैं जम्मू-कश्मीर के अलावा दूसरा कोई झंडा नहीं उठाऊंगी. जिस वक्त हमारा ये झंडा वापस आएगा, हम उस (तिरंगा) झंडे को भी उठा लेंगे. मगर जब तक हमारा अपना झंडा, जिसे डाकुओं ने डाके में ले लिया है, तब तक हम किसी और झंडे को हाथ में नहीं उठाएंगे. वो झंडा हमारे आईन का हिस्सा है, हमारा झंडा तो ये है. उस झंडे से हमारा रिश्ता इस झंडे ने बनाया है.’