logo-image

एक लाख से ज्यादा हेल्थ वालंटियर का अभियान चलाएगी BJP: भूपेंद्र यादव

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने बताया कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पार्टी एक लाख वालंटियर्स के साथ अभियान चलाएगी. भूपेंद्र यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पिछले कुछ सप्ताह से देश में कोरोना महामारी के मामलों में काफी कमी आई है.

Updated on: 06 Jun 2021, 05:47 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने बताया कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पार्टी एक लाख वालंटियर्स के साथ अभियान चलाएगी. भूपेंद्र यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पिछले कुछ सप्ताह से देश में कोरोना महामारी के मामलों में काफी कमी आई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ महामंत्री और मोर्चा से के साथ बैठक हुई सेवा ही संगठन पर प्रस्तुतिकरण हुआ. 30 मई को पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल का सातवां कार्यकाल पूरा हुआ जिसमें 100000 गांव का टारगेट रखा हुआ था और हम डेढ़ लाख से भी आगे निकल गए. पहुंचे शहरी और ग्रामीण क्षेत्र दोनों को मिलाकर के दो लाख से अधिक जगहों पर पहुंचाया गया.

अरुण सिंह ने बताया कि 80 हजार से अधिक यूनिट रक्तदान किया गया इसके साथ ही साथ कई ऑक्सीमीटर बांटे गए और जानवरों को चारा दिया गया. 5837 वीडियो कॉन्फ्रेंस हुए. एक करोड़ 2600000 फेस कवर का वितरण हुआ है और 40 लाख लोगों में संक्रमित लोगों को भोजन दिया गया. चार लाख से अधिक बुजुर्गों का सेवा किया गया. और अब उन्हें प्रत्येक दिन दवा उपलब्ध कराई गई.

पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष के आवास पर हुआ. कोरोना की दूसरी लहर पहले से काफी कम हो गई है और पार्टी ने तय किया है कि एक लाख से ज्यादा वालंटियर तैयार करने के अभियान को चलाई गई. ट्राइब मोर्चा को वन धन योजना को आगे बढ़ाने की बात कही जाएगी. किसान मोर्चा को जिम्मेदारी दी गई है कि किसानों की आय बढ़ाने का काम  दिया गया है. महिला मोर्चा कोई यह जिम्मेदारी दी गई है कि कुपोषण को खत्म करने के लिए जोश केंद्र सरकार योजना चला रही है इस अभियान में अपनी सहभागिता दें.

राज्यों को भी डिजिटल वेबिनार आयोजित करने की बात कही गई. भारतीय जनता पार्टी की ताकत बंगाल में बढ़ी है. जिस तरह से बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हो रही है और जिस तरह की खबर आ रही है कि हजारों लोग बेघर हो गए हैं और महिलाओं को लगातार अपमानित किया जा रहा है पार्टी के द्वारा इसकी निंदा की है. बंगाल की घटना पर डिजिटल माध्यम से सारे प्रदेश में जानकारी दी गई. हम बंगाल की जनता के साथ खड़े हैं.