logo-image

यूपी में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी भाजपा: अनुराग ठाकुर (आईएएनएस साक्षात्कार)

यूपी में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी भाजपा: अनुराग ठाकुर (आईएएनएस साक्षात्कार)

Updated on: 04 Mar 2022, 09:20 PM

शशि भूषण

वाराणसी:

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का मानना है कि मौजूदा विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की स्वच्छ छवि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव व अन्य की भ्रष्ट और गुंडों वाली छवि के खिलाफ भाजपा की मदद करेगी।

आईएएनएस के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, ठाकुर, जो उत्तर प्रदेश के लिए भाजपा के चुनाव सह-प्रभारी भी हैं, ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले पांच वर्षों में गुंडों और माफियाओं के खिलाफ भाजपा की लड़ाई और भी मजबूती के साथ जारी रहेगी।

यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन में और सुधार का विश्वास व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी 403 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 300 से अधिक सीटों के साथ फिर से जीतेगी।

ठाकुर ने कहा, अगर आप पिछले पांच वर्षों में किए गए कार्यों को देखें तो हमने स्वच्छ शासन प्रदान किया है और साथ ही गुंडों और माफियाओं का सफाया किया है।

पेश है साक्षात्कार के प्रमुख अंश:

प्रश्न: जैसे ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अंतिम चरण में प्रवेश कर रहे हैं, आप भाजपा की संभावनाओं को कैसे देखते हैं?

उत्तर: लोगों के भारी समर्थन को देखकर मेरे आकलन के अनुसार, मैं कह सकता हूं कि भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी। अबकी बार फिर से 300 पार.. हम पिछले विधानसभा चुनावों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे और एक बार फिर 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।

प्रश्न: यूपी के लिए पार्टी के चुनाव सह प्रभारी होने के नाते, आप चुनावों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। प्रमुख मुद्दे क्या हैं?

उत्तर: इन चुनावों में गरीबों का कल्याण, कानून और व्यवस्था, लोगों की रक्षा एवं सुरक्षा प्रमुख मुद्दे हैं। हमने लोगों से संबंधित इन प्रमुख मुद्दों पर बहुत अच्छा काम किया है। पिछले पांच वर्षों में किए गए कार्यों को देखें तो हमने स्वच्छ शासन प्रदान किया है और साथ ही उत्तर प्रदेश से गुंडों और माफियाओं का सफाया किया है। हमने पांच साल पहले लोगों से यही वादा किया था, और हमने उत्तर प्रदेश के लोगों को सुरक्षित माहौल प्रदान करने पर काम किया है।

प्रश्न: ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) और स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी से हाथ मिलाने के लिए भाजपा छोड़ दी और वे अंतिम चरण के मतदान को प्रभावित कर सकते हैं। क्या वे भाजपा की संभावनाओं को प्रभावित करने वाले हैं?

उत्तर: इस बार, अनुप्रिया पटेल की अपना दल और संजय निषाद की निषाद पार्टी हमारे साथ गठबंधन में हैं। अतीत पर नजर डालें तो कई भाजपा से हाथ मिलाकर विधायक बने हैं। ऐसे लोग हैं जो हर पांच साल में एक नए स्वामी की तलाश करते हैं। लोगों ने देखा है कि कैसे पांच साल तक उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की प्रशंसा की और राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाते नहीं थके। लोग पूछ रहे हैं कि ऐसा क्या हुआ कि वे अब बीजेपी की आलोचना करने लगे हैं।

अगर मौर्य मजबूत स्थिति में हैं, तो वे अपने निर्वाचन क्षेत्र पडरौना से क्यों भागे? जमीन फिसलन भरी हो गई है। मैं लिखित में दे सकता हूं, राजभर और मौर्य दोनों हार रहे हैं।

प्रश्न: विपक्ष का आरोप है कि भाजपा अपने विकास के एजेंडे से हटकर राष्ट्रवाद और धर्म की ओर बढ़ गई है। इस पर आप क्या कहेंगे?

उत्तर: राष्ट्रवाद भाजपा की विचारधारा का हिस्सा है, क्योंकि राष्ट्र की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। सुशासन और विकास भाजपा का चुनावी मुद्दा है और हम पिछले इतने सालों से इन्हीं मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

मोदी जी और योगी जी की स्वच्छ छवि अखिलेश जी और अन्य की भ्रष्ट और गुंडा छवि के खिलाफ हमारी मदद करेगी। जहां तक उत्तर प्रदेश के चुनाव का सवाल है, तो हम बिल्कुल स्पष्ट हैं कि इन गुंडों और माफियाओं के खिलाफ हमारी लड़ाई अगले पांच वर्षों में और अधिक मजबूती से चलेगी और विकास का एजेंडा और अधिक जोश के साथ आगे बढ़ेगा।

प्रश्न: विपक्ष राज्य में बेरोजगारी की भी बात कर रहा है..

उत्तर: भाजपा द्वारा प्रदान किए गए स्वच्छ शासन ने उत्तर प्रदेश में निवेश के द्वार खोल दिए हैं। उत्तर प्रदेश में 4 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया गया है और अब तक तीन करोड़ लोगों को स्वरोजगार या रोजगार के अवसर मिले हैं।

आने वाले वर्षों में, हम उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश को देखने जा रहे हैं। हम प्रत्येक घर में कम से कम एक सदस्य को रोजगार या स्वरोजगार प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रश्न: चर्चा है कि वाराणसी जिले की कुछ सीटों पर भाजपा मजबूत स्थिति में नहीं है, यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले दो दिनों के चुनाव प्रचार में वाराणसी पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। इस पर आपका क्या कहना है?

उत्तर: अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य के विपरीत, जो हार के डर से अपनी सीटें बदलते रहे हैं, प्रधानमंत्री मोदी यहां से चुने जाने के बाद 2014 से नियमित रूप से वाराणसी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री वाराणसी के साथ-साथ राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। काशी का विकास सुनिश्चित करने से लेकर उत्तर प्रदेश के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अथक प्रयास किया है।

स्वाभाविक रूप से, उन्हें (मोदी) वाराणसी और उत्तर प्रदेश में हर कोई प्यार करता है। वह राज्य और अपने निर्वाचन क्षेत्र में आते रहते हैं। काशी ही नहीं, हम पूरे राज्य में सूपड़ा साफ करने जा रहे हैं और यह 10 मार्च को सभी को देखने को मिलेगा।

प्रश्न: एक चुनावी रैली में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा चुनाव हार रही है। आप उनकी टिप्पणी पर क्या प्रतिक्रिया देंगे?

उत्तर: पश्चिम बंगाल में हमने जो देखा है, उससे यह बहुत स्पष्ट है। हमने देखा है कि जब वे (तृणमूल कांग्रेस के लोग) भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या कर रहे थे, तब वह कैसे चुप रहीं। ममता बनर्जी नंदीग्राम हार गईं, जबकि भाजपा ने तीन से 77 सीटों पर पहुंचकर अपने प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार किया।

उन्हें यहां आने और वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान, उन्होंने उत्तर प्रदेश के लोगों को गुंडे कहा था.. लोग अब बीजेपी को वोट देकर उन्हें करारा जवाब देंगे।

प्रश्न: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ टिप्पणी की थी..

उत्तर: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने भी उत्तर प्रदेश के लोगों का अपमान किया है और उन्हें भी करारा जवाब मिलेगा।

जब पंजाब के सीएम उत्तर प्रदेश के लोगों का अपमान कर रहे थे, तो प्रियंका गांधी हंस रही थीं और ताली बजा रही थीं। गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने चुनाव जीतने के लिए उत्तर प्रदेश के लोगों से वोट मांगे, लेकिन राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने गए। लोग राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को और पूरी कांग्रेस पार्टी को करारा जवाब देंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.