logo-image

बीजेपी 5 राज्यों के चुनाव के लिए आज जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी रविवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा की लिस्ट जारी करेगी. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का मुख्य तौर पर पार्टी का फोकस बंगाल पर रहेगा. यह घोषणा 2 बजे से तीन के बीच में हो सकती है.

Updated on: 13 Mar 2021, 11:58 PM

highlights

  • बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में तय हुए असम.
  • तमिलनाडु के उम्मीदवारों के नाम भी तय.
  • बीजेपी का मुख्य फोकस बंगाल पर रहेगा.

 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शनिवार की देर शाम भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रात दस बजे तक असम और तमिलनाडु के विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी. दोनों राज्यों के उम्मीदवारों की सूची किसी भी समय जारी हो सकती है. भारतीय जनता पार्टी इससे पहले असम के लिए दो लिस्ट जारी कर चुकी है. तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष एल. मरुगन ने मीडिया को बताया, "राज्य में हम गठबंधन में हैं. हमें 20 सीटें मिली हैं, हम 20 सीट जीत रहे हैं. सभी सीटों पर आज चर्चा हो चुकी है. आज या कल में लिस्ट जारी हो जाएगी." बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्री अमित शाह करेंगे असम और बंगाल का दौरा, कई रैली और रोड शो का प्लान

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी रविवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा की लिस्ट जारी करेगी. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का मुख्य तौर पर पार्टी का फोकस बंगाल पर रहेगा. यह घोषणा 2 बजे से तीन के बीच में हो सकती है. वहीं, केरल में भारतीय जनता पार्टी कुल 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बाकी के 25 सीटों पर सहयोगी दल के उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे. केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने सीईसी की बैठक के बाद यह बात कही. 

यह भी पढ़ें : BJP सांसद लॉकेट चटर्जी TMC नेता शिशिर अधिकारी से मिलीं, गर्माई सियासत

दरअसल, पीएम मोदी की मौजूदगी में सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई. फिलहाल असम के उम्मीदवारों को लेकर हो रही चर्चा खत्म हो गई है. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल बैठक में शामिल थे. दिल्ली में बीजेपी CEC की बैठक में पीएम मोदी अमित शाह, जेपी नड्डा, दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.

बंगाल में 8 चरणों में होना है चुनाव
पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होगा. पहला चरण- 27 मार्च, दूसरा चरण- 1 अप्रैल, तीसरा चरण- 6 अप्रैल, चौथा चरण- 10 अप्रैल, पांचवा चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल और आठवां चरण- 29 अप्रैल को होगा. इस दौरान रिटायर्ड पुलिस अधिकारी विवेक दुबे और एम. के. दास को ऑब्जर्वर बनाया गया है. पश्चिम बंगाल में 2016 में 77,413 चुनाव केंद्र थे, जबकि इस बार 1,01,916 चुनाव केंद्र होंगे. 2 मई को रिजल्ट आएगा.