News Nation Logo

बीजेपी को मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र जैसा झटका लगेगा- शिवसेना

बीजेपी को मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र जैसा झटका लगेगा- शिवसेना

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 12 Mar 2020, 09:32:13 AM
Uddhav Thackrey

उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैें. 18 सालों तक कांग्रेस में रहकर वह जिस बीजेपी को कोसते रहे हैं अब उसी पार्टी के तारीफों के पुल बांधते नहीं नजर आ रहे हैं. इस बीच प्रतिक्रियाओं का दौरा भी लगातार जारी है. इसी कड़ी में शिवसेना का बयान का सामने आया है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी को मध्य प्देरश में वैसा ही झटका लगेगा जैसा उसे महाराष्ट्र में लगा है.

यह भी पढ़ें: 2014 सिंड्रोम से उबर ही नहीं पा रही कांग्रेस, पार्टी छोड़ने वालों की लंबी कतार

बता दें, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) गुरुवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. सिंधिया इस प्रवास के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए नामांकन भरेंगे. भाजपा के प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सिंधिया गुरुवार अपराह्न् तीन बजे विमान से भोपाल पहुंचेंगे. वह राजाभोज विमानतल से चलकर भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे, जहां पं दीनदयाल उपाध्याय, विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमाओं और माधवराव सिंधिया के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे. भाजपा कार्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के बाद अब पंजाब कांग्रेस में भी खतरे की घंटी, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर इस नेता ने साधा निशाना

शुक्रवार को भरेंगे राज्यसभा के लिए पर्चा

तय कार्यक्रम के मुताबिक सिंधिया शुक्रवार 13 मार्च को दोपहर 12 बजे पुन: भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे और महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने विधानसभा परिसर जाएंगे. बुधवार को औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होते ही बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम राज्यसभा सांसद के लिए उम्मीदवार के तौर पर ऐलान कर दिया. अब मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसदों के लिए कांग्रेस का समीकरण बिगड़ गया है. पहले यहां से तीन राज्यसभा सांसदों के लिए चुनाव हो रहे थे जिनमें से कांग्रेस दो सीटों पर जीत दर्ज करती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन अब बीजेपी जो कि पहले से ही एक सीट पर जीत का दावा कर रही थी सिंधिया को उम्मीदवार बनाने के साथ ही दूसरी सीट पर भी भारी दिखाई दे रही है. बीजेपी ने दूसरी राज्यसभा सीट के लिए हर्ष सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है.

First Published : 12 Mar 2020, 09:12:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.