logo-image

कोरोना काल में मोदी सरकार की चल रही योजना को घर-घर पहुंचाएगी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष के आदेश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों और संगठन महामंत्रियों को एक इंटर्नल पत्र जारी किया है . इस पत्र के माध्यम से निर्देश दिया गया है.

Updated on: 04 Jul 2021, 10:16 PM

highlights

  • केंद्र सरकार की कोरोना काल में चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगी बीजेपी
  • प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अनाज को कमल निशान के झोले में बांटे जाने की तैयारी की है
  • बीजेपी शासित और गैर बीजेपी राज्यों के लिए पार्टी ने अलग-अलग योजना तैयार की है

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की कोरोना काल में चलाई जा रही गरीब कल्याण योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए  बीजेपी ने एक बड़ी योजना तैयारी की है. पार्टी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबो को बाटे जाने वाले अनाज को कमल निशान के झोले में बाटे जाने की तैयारी की है. बीजेपी शासित और गैर बीजेपी राज्यों के लिए पार्टी ने अलग-अलग योजना तैयार की है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर बनाई गई इस योजना का मक़सद केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजना का अधिक से अधिक लोगों तक जानकारी पहुँचाना है ताकि आम लोगो को राशन मीले तो उसे जानकारी भी हो कि मोदी की योजना है,

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष के आदेश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों और संगठन महामंत्रियों को एक इंटर्नल पत्र जारी किया है . इस पत्र के माध्यम से निर्देश दिया गया है कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का सभी राशन दुकानों के बाहर बैनर लगे जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ साथ उस प्रदेश के मुख्यमंत्री की फोटो भी  हो. पार्टी का मानना है कि इन बैनर से गरीब कल्याण योजना का अधिक से अधिक प्रचार होगा और दूसरे राजनीतिक दल अपना नही बात पाएंगे.

इसके साथ ही साथ पार्टी ने सभी राशन की दुकानों के बाहर अनाज ले जाने के लिए अन्न ले जाने जे लिए बैग वितरण का कार्यक्रम भी चलाने की योजना बनाई है ताकि इससे लोगों को  अनाज ले जाने में सुविधा हो. इसके लिए पार्टी ने सभी प्रदेश इकाइयों के साथ-साथ सभी सांसदों विधायकों और जनप्रतिनिधियों को योजना बनाने और इसे क्रियान्वित करने का आदेश दिया है. 

वही  गैरबीजेपी शासित राज्यों में सांसदों विधायकों जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों को गरीब कल्याण अन्य योजना का प्रचार प्रसार करने को कहा गया है और वहां बन रहे बैनर में पार्टी के निशान के साथ साथ अपना फ़ोटो लगाने का भी निर्देश दिया है . साथ ही पत्र में ये सुनिश्चित करने को कहा गया है कि बड़े स्तर पर सांसद,विधायक भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह यानी कमल के निशान वाले झोले बनाकर राशन दुकान के बाहर बिना किसी रुकावट के बाटे और इस साल के अंत  तक जारी रखे.