logo-image

प्रियंका गांधी वाड्रा का बीजेपी पर बड़ा हमला, बोलीं- प्रचार पर करोड़ों खर्च लेकिन महंगाई पर चुप

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट में लिखा है कि पूरे उत्तर प्रदेश (UP) में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है. सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं.

Updated on: 27 Oct 2020, 11:47 AM

नई दिल्ली:

महंगाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि पूरे उत्तर प्रदेश (UP) में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है. सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. काम धंधे पहले से ठप्प पड़े हैं, लेकिन करोड़ों रुपये झूठे प्रचार में खर्च करने वाली बीजेपी सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है.

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी का बिहार के वोटरों के नाम संदेश- अब बदलाव की बयार है

लखनऊ में 80 रुपये प्रति किलो बिक रहा है प्याज
प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट में सब्जियों की रेट लिस्ट को भी साझा किया है. इस रेट लिस्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में नए आलू का दाम 60 रुपये किलो, पुराना आलू 50 रुपये, प्याज 80 रुपये किलो, शिमला मिर्च 100-120 रुपये किलो, टमाटर 50-60 रुपये किलो, परवल 80 रुपये, गोभी 50 रुपये, भिंडी 50 रुपये, बैगन 40 रुपये, तरोई 50 रुपये और मटर 160 रुपये प्रति किलो है.

यह भी पढ़ें:  जानिए जीतन राम मांझी का 1980 से लेकर अब तक का सियासी सफर

बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के द्वारा प्याज के ऊपर स्टॉक लिमिट लगाने के साथ ही आयात (Onion Import) को सुगम करने के लिए भी नियमों में ढील दिया गया है. प्याज इंपोर्ट पर यह ढील 15 दिसंबर 2020 तक रहेगी. इसके अलावा सरकार खुले बाजार में प्याज की बिक्री भी कर रही है. सरकार के इन फैसलों के बावजूद प्याज की बढ़ती कीमतों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. मौजूदा त्यौहारी सीजन में प्याज के साथ ही महंगी सब्जियों ने आम आदमी के किचन के बजट को पूरी तरह से बिगाड़ दिया है.