News Nation Logo

भाजपा डेढ़ लाख से ज्यादा तैयार करेगी स्वास्थ्य स्वयंसेवक : सुनील बंसल

भाजपा डेढ़ लाख से ज्यादा तैयार करेगी स्वास्थ्य स्वयंसेवक : सुनील बंसल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Jul 2021, 09:45:02 PM
BJP UP

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर की चुनौती को देखते हुए पार्टी करीब डेढ़ लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करेगी। जो गांव, वार्ड, मोहल्लों में जाकर लोगों को सहायता उपलब्ध कराएगें।

बंसल शुक्रवार को प्रदेश कार्यसमिति बैठक के तृतीय सत्र में संगठन की आगामी कार्यक्रमों व अभियानों को पटल पर रखते हुए कहा कि प्रदेश के 56 हजार गांवों, तथा 12 हजार वाडरें में एक युवा तथा एक महिला हेल्थवालंटियर के तौर पर काम करेंगे। स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने का काम 20 जुलाई तक पूर्ण कर लिया जाएगा। स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण का अभियान भी चलाया जाएगा।

संभावित तीसरी लहर में बच्चों के अधिक संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए हर स्तर पर टीम में महिला की भागीदारी सुनिश्चित की गई है। इन सभी लगभग डेढ़ लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिलाया जाएगा, ताकि वह ग्रामीणों को बता सकें कि कैसे पल्स आक्सीमीटर, थमार्मीटर आदि का इस्तेमाल करें। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए क्या करें। इसके लिए विशेषज्ञों के वीडियो भी तैयार कराए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आगामी 23, 24 व 25 जुलाई को पार्टी पूरे प्रदेश में विशेष वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी। जिसमें सर्विस प्रोवाइडर जैसे दूध, सब्जी, फल, राशन विक्रेता तथा टैक्सी, ठेला चालक, रेहड़ी, पटरी, दुकानदार सहित सभी सर्विस प्रोवाइडर वर्ग को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक भी करेंगे तथा उनका पंजीकरण कराने में भी सहायता की जाएगी साथ ही अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो सके इसके लिए भी पार्टी कार्यकर्ता जागरूकता अभियान चलाएगी।

बंसल ने कहा कि पार्टी आगामी दिनों में जिला स्तर पर तथा मण्डल स्तर पर कार्यसमिति बैठकें आयोजित करेगी। कहा कि उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही गरीब कल्याण अन्न योजना में सभी पात्र लाभान्वित हों इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता विशेष प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि 25 जुलाई को प्रदेश के सभी बूथों पर पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता आमजनता के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात को सुनेंगे। प्रदेश में शीघ्र ही प्रदेश के सभी सेक्टरों पर शक्तिकेन्द्र प्रमुख तथा संयोजक मण्डल अध्यक्षों तथा मण्डल प्रभारियों, मण्डल महामंत्रियों के साथ बैठकें करेंगे।

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी 825 ब्लाकों में आगामी 26 जुलाई से 31 जुलाई तक पार्टी के चुने हुए प्रधान व बीडीसी सदस्यों का ब्लाक स्तर पर अभिनंदन किया जाएगा। इसके साथ ही आगामी दिनों राजधानी लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुखों के सम्मान की योजना भी है।

बंसल ने कहा कि पार्टी के बूथ समिति सत्यापन अभियान के तहत 16 अगस्त से 15 सितम्बर तक प्रत्येक बूथ समिति का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। पार्टी के मण्डल से लेकर प्रदेश पदाधिकारी तथा प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, आयोगों, निगमों, बोडरे के अध्यक्ष व सदस्य, नगर निकाय, त्रिस्तरीय पंचायत के अध्यक्ष व सदस्य प्रदेश के सभी 27262 शक्तिकेन्द्रों के सभी बूथों पर पहुंचकर बूथ समिति का भौतिक सत्यापन करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jul 2021, 09:45:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.