News Nation Logo
Banner

बीजेपी के तीन साल पूरे होने पर 900 शहरों में मनाया जाएगा 'मोदीफेस्ट'

बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के लिए देशभर के 900 शहरों में 26 मई से लेकर 15 जून तक 'मोदीफेस्ट' नामक महोत्सव की योजना बनाई है।

IANS | Updated on: 23 May 2017, 01:52:42 PM
बीजेपी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के लिए कैंपेन चलाने जा रही है पार्टी ने देशभर के 900 शहरों में 26 मई से लेकर 15 जून तक 'मोदीफेस्ट' नामक महोत्सव की योजना बनाई है।

नई दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 'केंद्र सरकार साल 2014 में मिले ऐतिहासिक जनादेश का तीसरा साल पूरे होने के मौके पर महोत्सव मनाने जा रही है।'

बीजेपी नेता ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के उद्देश्य से देश भर में 26 मई से लेकर 15 जून तक श्रृंखलाबद्ध तरीके से बातचीत से संबंधित कार्यक्रमों के आयोजन किए जाएंगे।'

और पढ़ें: चुनाव आयोग ने 8 जून का राज्य सभा चुनाव टाला, तीन जून के हैकाथॉन से पहले पांच राज्यों से मांगा EVM

उन्होंने कहा कि 'मेकिंग ऑफ डेवलप्ड इंडिया' या 'मोदीफेस्ट' नामक कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को असम के गुवाहाटी में करेंगे।

बीजेपी के मुताबिक, इस दौरान केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, भाजपा के मुख्यमंत्रियों, राज्य मंत्रियों तथा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'जन की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, ताकि प्रधानमंत्री लोगों से सीधे अपना संदेश साझा कर सकें।'

मंत्री ने कहा, 'सबका साथ, सबका विकास नामक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं के हितग्राही हिस्सा लेंगे।'

और पढ़ें: लापता भारतीय पर्वतारोही रवि कुमार की माउंट एवरेस्ट से गिरने से हुई मौत

संवाददाता सम्मेलन में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण सिंह ने कहा कि इन कार्यक्रमों में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे।

वरिष्ठ नेता ने कहा, 'पार्टी ने शहरों में बौद्धिक (intellectual) सम्मेलनों का भी आयोजन करने की योजना बनाई है, जिनमें मंत्री शिरकत करेंगे और लोगों से संवाद कायम करेंगे।'

उन्होंने कहा कि हर कार्यक्रम स्थल पर एक स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के आयोजन का भी फैसला लिया गया है।

सिंह ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह केरल में 2-4 जून, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में छह जून, छत्तीसगढ़ में 8-10 जून तथा अरुणाचल प्रदेश में 12-13 जून को 'मोदीफेस्ट' में शिरकत करेंगे।

और पढ़ें: एनएसजी में भारत की एंट्री पर चीन ने नहीं बदला रुख, फिर अटकाएगा रोड़ा

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर तथा मुंबई, जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वारज दिल्ली तथा लखनऊ में 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली बेंगलुरू तथा अहमदाबाद, शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू भुवनेश्वर तथा छत्तीसगढ़, जबकि रेल मंत्री सुरेश प्रभु पश्चिम बंगाल तथा मध्य प्रदेश में 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

और पढ़ें: चुनाव आयोग ने 8 जून का राज्य सभा चुनाव टाला, तीन जून के हैकाथॉन से पहले पांच राज्यों से मांगा EVM

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2017, 08:31:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BJP Narendra Modi Modifest