logo-image

सरकार से संतुष्ट होकर किसानों का घर वापस लौटना अच्छी बात : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

सरकार से संतुष्ट होकर किसानों का घर वापस लौटना अच्छी बात : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

Updated on: 09 Dec 2021, 04:05 PM

नई दिल्ली:

किसान नेताओं द्वारा आंदोलन वापस लेने की खबर पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं मुजफ्फरनगर से भाजपा लोक सभा सांसद संजीव बालियान ने कहा है कि, यह मेरे लिए ही नहीं सबके लिए खुशी की बात है कि जो किसान एक साल से अपने घर नहीं जा पा रहे थे वो अब अपने घर जा रहे हैं और यह अच्छी बात है कि किसान सरकार से संतुष्ट होकर जा रहे हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने एमएसपी पर कानून बनाने सहित किसान संगठनों की अन्य मांगों पर कहा कि किसानों की समस्याएं रही हैं और आगे भी रहेंगी, लेकिन जो भी समस्याएं या मुद्दे आएंगे उस पर सरकार किसान नेताओं के साथ बातचीत कर समाधान निकालेगी। उन्होंने कहा कि बिना आंदोलन के भी समस्या का समाधान हो सकता है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसके राजनीतिक असर पड़ने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी स्थिति पहले भी ठीक थी और अब और अच्छी हो जायेगी, क्योंकि पहले हर जगह एक ही बात होती थी कि आंदोलन खत्म कराओ। उन्होंने कहा कि अब हम लोगों को अपने कामकाज और अपनी उपलब्धियों के बारे में जाकर बताएंगे।

चुनाव की वजह से कृषि कानूनों को वापस लेने के विरोधी दलों के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हर राजनीतिक दल को चुनाव की चिंता तो होती ही है, लेकिन जहां तक इन कानूनों को वापस लेने के फैसले का सवाल है, यह तो होना ही था क्योंकि किसान एक साल से अपने घरों से दूर थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.