News Nation Logo
Breaking
Banner

विधानसभा चुनावों में फायदा न मिलने से निराश बीजेपी करेगी संगठन में फेरबदल

मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक से एक ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, लेकिन विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में इन फैसलों का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 02 Jan 2020, 09:37:08 AM
विधानसभा चुनावों में फायदा न मिलने से निराश BJP करेगी संगठन में फेरबदल

विधानसभा चुनावों में फायदा न मिलने से निराश BJP करेगी संगठन में फेरबदल (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:  

मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक से एक ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, लेकिन विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में इन फैसलों का लाभ नहीं मिल पा रहा है. बीजेपी (BJP) ने हरियाणा (Haryana) में किसी तरह सरकार बनाई और महाराष्‍ट्र (Maharashtra) जैसा बड़ा राज्‍य उसके हाथ से निकल गया. अब दिसंबर में झारखंड (Jharkhand) भी बीजेपी की पकड़ से छूटकर यूपीए (UPA) के हाथों में पहुंच गया. विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार से निराश बीजेपी अब अपने संगठन में फेरबदल करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार-ममता बनर्जी के रिश्‍ते सबसे खराब दौर में, पश्‍चिम बंगाल को लेकर इस फैसले से चढ़ेंगी त्‍योरियां

लोकसभा चुनावों के बाद तीन राज्‍यों हरियाणा, महाराष्‍ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव हुए. तीनों ही राज्‍यों में बीजेपी की सरकारें थीं. हरियाणा में तो बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी के नेता दीपेंद्र हुड्डा के साथ गठबंधन कर किसी तरह सरकार बना ली लेकिन महाराष्‍ट्र और झारखंड बीजेपी के हाथ से निकल गए. दोनों ही राज्‍यों में कांग्रेस समर्थित गठबंधन की सरकार बन गई है. इससे पार्टी की बड़ी किरकिरी हो रही है. अब पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी है कि बीजेपी जल्‍द ही सरकार और संगठन में अहम बदलाव करेगी, ताकि दोनों स्तरों पर ज्यादा मजबूती के साथ काम हो सके और लोगों तक वह पहुंच भी सके.

यह भी पढ़ें : देशभर में जून में लागू होगा 'वन नेशन वन राशन कार्ड', रामविलास पासवान ने दी जानकारी

बीते माह दिसंबर में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के मंत्रियों के छह माह के काम की समीक्षा की थी. मंत्रियों के प्रदर्शन के आधार पर मंत्रालयों में फेरबदल की भी चर्चा चल रही है, जो मकर संक्रांति के बाद कभी भी हो सकती है. बीजेपी ने खरमास के चलते कैबिनेट विस्‍तार को टाल दिया था. कैबिनेट विस्‍तार में उन मंत्रियों का भार कम किया जाएगा, जिनके पास दो या उससे अधिक मंत्रालय हैं. बताया जा रहा है कि सरकार बजट पेश करने और दिल्ली के चुनाव होने के बाद ही अपना पहला फेरबदल करेगी.

First Published : 02 Jan 2020, 09:37:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.