logo-image

राहुल गांधी की टिप्पणी पर BJP का तंज, मित्रता इतनी गहरी कि चीन के बारे में सब पता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा सांसद राज्यवर्धन राठौर का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीन के इतने करीब हो गए है कि उन्हें सब पता कि अब क्या होने वाला है.

Updated on: 16 Dec 2022, 08:39 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा सांसद राज्यवर्धन राठौर का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीन के इतने करीब हो गए है कि उन्हें सब पता कि अब क्या होने वाला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नाना ने सोते-सोते भारत का 37000 स्कवायर किमी का क्षेत्र गंवा दिया था. इसके बाद राहुल गांधी को लगा कि चीन से मित्रता कर लेनी चाहिए. अब उनकी मित्रता इतनी गहरी हो चुकी है कि चीन क्या करने वाला है, उन्हें सब पता है. 

दरअसल, जयपुर में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा पर चीन को लेकर चीजे छिपाने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा, चीन पर सरकार चीजों को छिपाने की कोशिश में लगी है. मगर इसे छिपाया नहीं जा सकता है. देश की सरकार सोई हुई है. वह इस बात को सुनना नहीं चाहती है कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है. हमारे विदेश मंत्री को अपनी समझ को गहरा करने की जरूरत है.    

राजवर्धन राठौर ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन की ओर 135 करोड़ रुपये का चंदा मिला था. इस चंदे का क्या हुआ राहुल इस पर जवाब दें. दरअसल केंद्र सरकार ने बीते मंगलवार को बताया था कि राजीव गांधी फाउंडेशन और राजीव गांधी चैरिटबल ट्रस्ट के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया और आगे लाइसेंस को जारी करने का कोई विचार नहीं है. यह कार्रवाई पंजीकरण की शर्तो के उल्लंघन करने पर हुई.