logo-image

BJP ने कार्टून से दिया शिवसेना के कार्टून का जवाब, रिंग मास्टर बने फडणवीस

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी घमासान के बीच बयानबाजी का दौर भी तेज हो चला है. अब तक शिवसेना कई बार बीजेपी पर निशाना साध चुकी है

Updated on: 01 Nov 2019, 03:45 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर बयानबाजी तेज हो रही है. शिवसेना नेता संजय राउत की ओर से CM पद पर बयान दिए जा रहे हैं, तो अब भारतीय जनता पार्टी की ओर से पलटवार किया गया है. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने शुक्रवार को अपने ट्विटर पर एक कार्टून साझा किया, जो शिवसेना पर तंज माना जा रहा है. तेजिंदर बग्गा की ओर से जारी कार्टून में देवेंद्र फडणवीस एक रिंग लिए हुए दिख रहे हैं, इसी के साथ वो कह हैं कि ‘आखिर तुम्हें आना है जरा देर लगेगी’. कार्टून में फडणवीस एक शेर की ओर इशारा कर रहे हैं. बता दें कि शिवसेना महाराष्ट्र में अपने आपको बतौर शेर प्रोयाजित करती है.

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी घमासान के बीच बयानबाजी का दौर भी तेज हो चला है. अब तक शिवसेना कई बार बीजेपी पर निशाना साध चुकी है. शिवसेना नेता संजय राउत कई बार सीएम देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी आलाकमान पर अपने वादे से मुकरने तक का आरोप लगा चुके हैं. लेकिन अब बीजेपी ने भी शिवसेना पर पलटवार करना शुरू कर दिया है. दरअसल बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्विटर पर एक कार्टून शेयर किया है. माना जा रहा है कि इस कार्टून के जरिए बीजेपी ने शिवसेना पर तंज कसा है.

यह भी पढ़ें: BJP-शिवसेना में जारी रहा घमासान के बीच क्या राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है महाराष्ट्र?


क्या है इस कार्टून में?

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की ओर से जो कार्टून जारी किया गया है उसमें देवेंद्र फडणवीस एक रिंग लिए दिखाई दे रहे हैं और उनके सामने एक शेर दिखाई दे रहा है. इस पर लिखआ है, आखिर तुम्हें आना है, जरा देर लगेगी. शिवसेना महाराष्ट्र में खुद को शेर प्रायोजित करती है. और इस कार्टून में फडणवीस शेर की ओर इशारा करते नजर आ रहैं. ऐसें में ये माना जा रहा है कि इस कार्टून के जरिए तेजिंदर पाल सिंह बग्गा शिवसेना पर निशाना साध रहे हैं.

बता दें, इससे पहले शिवसेना के संजय राउत (Sanjay Raut twitter) ने भी एक कार्टून (Cartoon) शेयर किया था. इस कार्टून में टाइगर के हाथ में कमल का फूल दिखाया गया था. खास बात ये भी थी कि इस टाइगर के गले में एक घड़ी है, जो कि एनसीपी है.
संजय राउत ने ट्विटर पर इस कार्टून को सांझा करते हुए लिखा था -‘शानदार व्यंग्य वाला चित्र, बुरा न मानो दिवाली है’.

यह भी पढ़ें: BJP को झटका देने की तैयारी में शिवसेना, संजय राउत बोले- हमारी पार्टी से ही होगा मुख्यमंत्री

क्या मतलब है इस कार्टून का?

इस कार्टून में एक शेर दिखाई दे रहा है जिसके गले में एक घड़ी है और हाथ में एक कमल है. दरअसल, शिवसेना खुद को बतौर शेर के तौर पर प्रोजेक्ट करती है और उसने गले में जो घड़ी है, वह NCP का चुनाव चिन्ह है. अब आपको बता दें कि इस कार्टून के खास मायने निकाले जा रहे हैं क्योंकि बीजेपी का चुनाव चिंह कमल है और एनसीपी का घड़ी. इसका एक और मतलब निकाला जा रहा है कि शिवसेना अपने को शेर बताना चाह रही है और शिवसेना के पास राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) का समर्थन है और उसके हाथ में कमल का फूल है. यानी अगर बीजेपी से बात ना बनी तो NCP का साथ भी उनके पास है.