logo-image

Mission 2024: Uttarakhand BJP ने शुरू कर दी तैयारी, अहम बैठक आज

Mission 2024: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर गी है. इसके लिए दिल्ली में उत्तराखंड के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने सांसदों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में उत्तराखंड से आने वाले भारतीय जनता पार्टी के...

Updated on: 12 Dec 2022, 12:13 AM

highlights

  • लोकसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू
  • उत्तराखंड बीजेपी सांसदों की दिल्ली में बैठक
  • दुष्यंत गौतम ने बुलाई दिल्ली में अहम बैठक

नई दिल्ली:

Mission 2024: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर गी है. इसके लिए दिल्ली में उत्तराखंड के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने सांसदों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में उत्तराखंड से आने वाले भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसद मौजूद रहेंगे. सोमवार को होने वाली इस बैठक में लोकसभा के साथ ही राज्यसभा सांसदों को भी बुलाया गया है. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में सभी सांसदों के साथ अगले चुनाव के लिए अभी से रूपरेखा बनाने को लेकर बातचीत की जाएगी.

रमेश पोखरियाल निशंक के घर पर होगी बैठक

भारतीय जनता पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस बैठक को उत्तराखंड बीजेपी के प्रभारी दुष्यंत गौतम लीड करेंगे. इस बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, ये बैठक उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहे रमेश पोखरियाल निशंक के घर पर होगी. इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर बातचीत होगी. बीजेपी से जुड़े सूत्र ने बैठक के एजेंडे पर कहा है कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हाल ही में हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में तय कार्यक्रमों को लेकर मंथन किया जाएगा.

पांचों सीटों पर बीजेपी का कब्जा

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत का दावा पेश करना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी भी शुरू कर दी है, क्योंकि यह तय करेंगे कि 2024 के लोकसभा चुनाव में किस पार्टी को बढ़त मिल सकती है. मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी के कब्जे में पांचों लोकसभा सीटें हैं. बीजेपी की माला राज्य लक्ष्मी टिहरी गढ़वाल सीट से सांसद हैं. तो गढ़वाल सीट से तीरथ सिंह रावत. अल्मोड़ा से अजय टमटा, नैनीताल-उधमसिंह नगर से अजय भट्ट और हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक सांसद हैं.