logo-image

केरल में हिंसा रोकने के लिए राजनाथ सिंह ने सीएम से की बात, 8 गिरफ्तार

राजनाथ सिंह ने रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से राज्य में जारी राजनीतिक हिंसा रोकने का आग्रह किया है।

Updated on: 30 Jul 2017, 07:45 PM

नई दिल्ली:

केरल में जारी राजनीतिक हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से राज्य में जारी राजनीतिक हिंसा रोकने का आग्रह किया है।

बता दें कि शनिवार रात केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम में आरएसएस कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से राज्य में माहौल ख़राब है। हालांकि पुलिस ने अब तक इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है।    

राजनाथ ने ट्वीट किया, 'राज्य में राजनीतिक हिंसा की हाल की घटनाओं पर केरल के मुख्यमंत्री से बात की।'

उन्होंने कहा, 'मैंने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर अपनी चिंता व्यक्त की है। लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा अस्वीकार्य है। मुझे उम्मीद है कि केरल में राजनीतिक हिंसा को रोका जाएगा और अपराधियों के साथ शीघ्रता से कार्रवाई की जाएगी।'

कथित तौर पर ये आरोपी सत्तारुढ़ पार्टी सीपीएम (मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) से जुड़े हैं। बीजेपी ने इस वारदात को राजनैतिक हत्या करार दिया है। पार्टी ने अपने बयान में कहा है कि इस हत्या के पीछे राजनीतिक पार्टी का हाथ है।

गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को राजनीतिक रंग न दे विपक्ष: अरुण जेटली

वहीं पुलिस का कहना है कि केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम के नजदीक एक हिस्ट्रीशीटर की अगुवाई वाले गिरोह ने आरएसएस के एक कार्यकर्ता की शनिवार रात धारदार हथियार से कथित तौर पर हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि यह हमला रात करीब नौ बजे हुआ था और हमले में 34 वर्षीय राजेश का बायां हाथ काट दिया गया।

केरल के पादरी का विवादित बयान, 'जींस-टीशर्ट पहनने वाली लड़कियों को समुद्र में डुबो दो'