News Nation Logo

उत्तर प्रदेश में ओवैसी की दरगाह यात्रा को लेकर बीजेपी-एसबीएसपी में तकरार

उत्तर प्रदेश में ओवैसी की दरगाह यात्रा को लेकर बीजेपी-एसबीएसपी में तकरार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Jul 2021, 11:20:01 AM
BJP-SBSP spar

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के मध्यकालीन गजनविद जनरल गाजी सैय्यद सालार मसूद उर्फ गाजी मियां को श्रद्धांजलि देने के लिए बहराइच में दरगाह शरीफ के दौरे पर प्रमुख विवाद शुरू हो गया है।

ओवैसी ने बहराइच की अपनी यात्रा के दौरान गुरुवार शाम को दरगाह का दौरा किया और चादर चढ़ाई।

उनकी यात्रा ने भाजपा और भागीदारी संकल्प मोर्चा के घटक-एआईएमआईएम और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के बीच आरोपों का दौर शुरू हो गया।

उत्तर प्रदेश के मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि एआईएमआईएम और एसबीएसपी गठबंधन पिछड़े राजभर समुदाय का अपमान है।

उन्होंने कहा, ओवैसी की दरगाह की यात्रा महाराजा सुहेलदेव का अपमान है, जो 11वीं सदी के शासक थे। उनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने 1034 ईस्वी में बहराइच में एक युद्ध में मसूद को हराकर मार डाला था।

मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार बहराइच के चितौरा में स्मारक बनाकर और मूर्ति स्थापित कर सुहेलदेव के गौरव को बहाल करने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा, भागीदारी संकल्प मोर्चा के नेताओं ने महाराजा सुहेलदेव को सम्मान देने वाले हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

मेरठ की सरधना विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक संगीत सोम ने भी इस मुद्दे पर ओवैसी और ओम प्रकाश राजभर पर जमकर निशाना साधा।

एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा नेता महाराजा सुहेलदेव और सालार मसूद के मुद्दे पर एआईएमआईएम और एसबीएसपी के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि उन्हें डर था कि ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) मतदाता विधानसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, एसबीएसपी एआईएमआईएम के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। हम विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पिछड़ा-मुस्लिम और दलित एकता पर काम करेंगे।

ओवैसी ने भाजपा नेताओं पर भी पलटवार करते हुए कहा, हम सर्कस के जोकर नहीं बल्कि रिंग मास्टर हैं और सभी हमारी धुन पर नाचेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अप्रासंगिक मुद्दों को उठाकर राज्य सरकार द्वारा कोविड के कुप्रबंधन से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

ओवैसी ने कहा कि एआईएमआईएम 2022 का विधानसभा चुनाव एसबीएसपी के नेतृत्व वाले भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर लड़ेगी, जो 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को निभाने में भाजपा सरकार की विफलता को उजागर करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jul 2021, 11:20:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.