logo-image

संबित पात्रा का आरोप, कांग्रेस की सरकार में चीन-पाकिस्तान ने हड़पी भारत की 2 राज्यों जितनी जमीन

भारत-चीन मामले पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. इस बीच बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक बार फिर सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

Updated on: 24 Jun 2020, 01:06 PM

नई दिल्ली:

भारत-चीन मामले पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. इस बीच बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक बार फिर सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा है. इससे पहले बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पार्टी पर हमला बोल चुके हैं.

बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस सरकार ने भारत की काफ जमीन पाकिस्तान और चीन को हड़पने दी. संबित पात्रा का आरोप है कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में रहते हुए गंभीर गलतियां की और उसकी सजा देश भुगत रहा है. संबित पात्रा ने कहा संसद में कई बार चीन और पाकिस्तान को लेकर सवाल किया गया है. ये सवाल 2012 में पूछे गए थे. तब सत्ता में रही कांग्रेस ने कहा था कि पाकिस्तान-चीन ने भारत की 78 हजार स्क्वायर किमी. की ज़मीन हड़प ली है, चीन ने भी जम्मू-कश्मीर में कई हजार किमी. की जमीन पर कब्जा किया है.

संबित पात्रा का दावा है कि भारत के दो राज्यों के बराबर की जमीन पाकिस्तान और चीन ने हड़प ली है. इसका जिम्मेदार कांग्रेस को मानते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के मां-बेटे ने देश में भ्रम फैलाया हुआ है. संबित पात्रा ने कहा, कांग्रेस सरकार ने ये जमीन क्यों दी? बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि 1962 के युद्ध में सही वक्त पर जवानों को चेतावनी नहीं दी गई थी.