logo-image

यूपी चुनाव के लिए भाजपा ने तीन और उम्मीदवार मैदान में उतारे

यूपी चुनाव के लिए भाजपा ने तीन और उम्मीदवार मैदान में उतारे

Updated on: 31 Jan 2022, 07:05 PM

नई दिल्ली:

भाजपा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। भाजपा ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ करहल विधानसभा से केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. एसपी सिंह बघेल को मैदान में उतारा है।

बीजेपी ने जसवंतनगर से विवेक शाक्य और हमीरपुर से मनोज प्रजापति को टिकट दिया है।

तीन नामों की वर्तमान सूची के साथ, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 298 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। पिछली सात सूचियों में, भाजपा ने पहले चार चरणों के लिए 295 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री बघेल को टिकट देकर कैडर समेत सभी को चौंका दिया है क्योंकि पार्टी पहले कह चुकी है कि किसी भी सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया जाएगा।

15 जनवरी को, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए 107 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें गोरखपुर (शहरी) विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रयागराज जिले की सिराथू विधानसभा सीट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के नाम शामिल थे।

बीजेपी ने 21 जनवरी को 85 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की थी। 28 जनवरी को, भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 91 और उम्मीदवारों के नाम जारी किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.