logo-image

गोवा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

गोवा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

Updated on: 26 Jan 2022, 08:20 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की।

दूसरी सूची में छह उम्मीदवारों के नाम के साथ, भाजपा ने राज्य चुनाव के लिए सभी 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा, भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने गोवा विधानसभा के आगामी आम चुनावों के लिए नामों का फैसला किया है।

छह उम्मीदवारों में कंबरजुआ से जनिता पांडुरंग मडकाइकर एक महिला हैं। अन्य उम्मीदवारों में बिचोलिम से राजेश तुलसीदास पाटनेकर, कलंगुट से जोसेफ रॉबर्ट सिकेरा, सेंट क्रूज से एंटोनियो फर्नांडीस, कोरटालिम से नारायण जी. नाइक और कटरेरिम से एंथनी बारबोसा शामिल हैं।

भाजपा ने 20 जनवरी को 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत सांकेलिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। पहली सूची में भाजपा ने सामान्य सीटों से अनुसूचित जनजाति (एसटी) के तीन उम्मीदवार, अनुसूचित जाति (एससी) के दो उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है - जिनमें एक सामान्य और एक आरक्षित सीट से हैं। भगवा पार्टी ने 11 ओबीसी उम्मीदवार और नौ अल्पसंख्यक ईसाई के साथ ही एक पत्रकार को भी टिकट दिया है।

पहली सूची में छह मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है। भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है और मंड्रेम में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

गोवा विधानसभा के 40 सदस्यों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.