logo-image

कर्नाटक के सभी स्कूलों में वीर सावरकर की तस्वीर लगाएगी सत्तारूढ़ बीजेपी

बेलागवी सुवर्ण विधान सौधा में वीर सावरकर की तस्वीर का सफलतापूर्वक अनावरण करने के बाद, सत्तारूढ़ भाजपा अब राज्य के सभी स्कूलों में स्वतंत्रता सेनानी की तस्वीरें लगाने की तैयारी कर रही है. 

Updated on: 20 Dec 2022, 03:55 PM

बेलगावी:

बेलागवी सुवर्ण विधान सौधा में वीर सावरकर की तस्वीर का सफलतापूर्वक अनावरण करने के बाद, सत्तारूढ़ भाजपा अब कर्नाटक के सभी स्कूलों में स्वतंत्रता सेनानी की तस्वीरें लगाने की तैयारी कर रही है. कन्नड़ और संस्कृति मंत्री वी. सुनील कुमार ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा राज्य के स्कूलों में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने पर विचार कर रही है. मंत्री कुमार ने सुवर्ण सौधा के विधानसभा हॉल में सावरकर की तस्वीर लगाने के कदम का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने विपक्षी कांग्रेस पार्टी के विरोध न करने के फैसले का स्वागत किया.

उन्होंने कहा, कांग्रेस के नेताओं को 75 साल बाद ज्ञान हुआ है. वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे सावरकर के लिए उनके मन में अब नरमी है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार सीमा विवाद के मुद्दे पर कन्नड़ लोगों की भावनाओं को तरजीह देगी. उन्होंने कहा, हम अपने लोगों की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाएंगे. कर्नाटक सरकार ने सोमवार को सुवर्ण विधान सौधा के विधानसभा हॉल में कांग्रेस के विरोध के बीच सावरकर की तस्वीर का अनावरण किया था.

वीर सावरकर का फोटो देश के महापुरुषों के उन सात फोटो में से एक था, जो असेंबली हॉल में लगाया गया था. समारोह कांग्रेस नेताओं और विधायकों की गैरमौजूदगी में संपन्न हुआ. विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने कहा कि बेलगावी सुवर्ण सौधा में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने का वह कोई विरोध नहीं करेंगे, लेकिन इसके साथ प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर भी लगाई जानी चाहिए. कांग्रेस के इस रुख से राजनीतिक हलकों में हड़कंप मच गया है.