logo-image

डीजल पर वैट कम न करने के विरोध में सरकार के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

डीजल पर वैट कम न करने के विरोध में सरकार के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

Updated on: 30 Apr 2022, 11:15 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल डीजल पर वैट को लेकर भाजपा अब दिल्ली सरकार को घेरने की कवायद में जुटी हुई है। शनिवार को डीजल पर वैट कम करने को लेकर चंदगी राम अखाड़े के पास केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली भाजपा ने विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन में तमाम भाजपा कार्यकर्ता मौजूद हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि, दिल्ली में केजरीवाल की सरकार जब से आई है तब से लेकर आज तक डीजल के दामों में लगातार वृद्धि देखने को मिली है। जबकि दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने जैसे ही डीजल के दाम बढ़े वैसे ही डीजल की एक्साइज ड्यूटी घटा कर जनता को राहत दी।

डीजल पर वैट को उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गोवा, इत्यादि सहित भाजपा और एनडीए शासित राज्य सरकारों ने घटा दिया लेकिन दिल्ली सरकार ने डीजल पर वैट ना घटाकर जनता के साथ खिलवाड़ कर रही है।

दरअसल दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल पर वैट कम करने को राज्य सरकारों से अपील की थी। वहीं आज प्रदर्शन में शामिल हुए कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल को बेहद संवेदनहीन बताया और पूछा कि वह कैसे हो सकते हैं ?

कार्यकतार्ओं के मुताबिक, दिल्ली में संकट आता है तो इसके लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराने वाले केजरीवाल ने पिछले 8 महीनों में 300 करोड़ रुपये की कमाई सिर्फ डीजल पर लगे वैट से कमाई की है। उन्होंने कहा कि डीजल पर वैट नहीं घटाना और शराब की बोतलों के रेट कम करवाना ही केजरीवाल का असली विकास मॉडल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.