News Nation Logo
Banner

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन, पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

बीजेपी की मांग है कि रफाल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी माफी मांगें.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Nov 2019, 06:19:57 PM
कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करते बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करते बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता (Photo Credit: https://twitter.com/ANI)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को रफाल सौदे मामले में केंद्र सरकार को क्लीन चिट दे दी. सुप्रीम कोर्ट ने रफाल सौदे को लेकर पेश की गई रिपोर्टों में पाया कि इसमें किसी तरह की कोई धांधलेबाजी नहीं की गई. यहां तक कि सर्वोच्च न्यायालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भविष्य में सोच-समझकर बोलने की नसीहत भी दी. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रफाल सौदे को लेकर केंद्र सरकार पर घोटाले के आरोप लगाए थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ''चौकीदार चोर है'' बोला था.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में अपराध दर में दर्ज की गई 12.73 फीसदी की कटौती, पिछले साल के मुकाबले अक्टूबर में 1505 मामले कम हुए

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस और राहुल गांधी ने रफाल सौदे को ही मुख्य मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था. रफाल मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शुक्रवार दोपहर को बीजेपी ने अपने सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली में स्थित ऑल इंडिया कांग्रेस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस के खिलाफ किए गए इस विरोध प्रदर्शन में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली को प्रदूषण से बचाने के लिए 106 करोड़ नहीं खर्च कर पाए अरविंद केजरीवाल? बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप

बीजेपी की मांग है कि रफाल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले राहुल गांधी माफी मांगें. हालांकि विरोध उग्र होने से पहले ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने हिरासत में लिए गए बीजेपी के प्रदर्शनकारियों को तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में रखा है. उधर, दूसरी ओर कांग्रेस ने अपने सभी महासचिवों, सचिवों, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेताओं की बैठक बुलाई है. ये बैठक शनिवार, 16 नवंबर को होगी जहां मुख्य राजनीतिक बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी.

First Published : 15 Nov 2019, 06:19:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×