logo-image

पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस समेत ममता बनर्जी के बयानों पर बीजेपी ने जताया दुख

हालांकि अपनी प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तान सेना ने तथ्यों के स्थान पर झूठ का पुलिंदा ही सामने रखा.

Updated on: 22 Feb 2019, 07:37 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सफाई दी. हालांकि अपनी प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तान सेना ने तथ्यों के स्थान पर झूठ का पुलिंदा ही सामने रखा. पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले को लेकर भारत ने पाकिस्तान पर बिना सबूत के आरोप लगाए हैं. प्रेस कांफ्रेंस में पाक मेजर जनरल ने एक के बाद एक झूठ बोले और पलटकर इल्जाम भारत पर ही लगा दिया.

यह भी पढ़ें- अजमेर में 30 पाकिस्तानियों की मौजूदगी से प्रशासन में मचा हड़कंप

इसके बाद राजधानी दिल्ली में बीजेपी ने एक अपनी प्रेस कॉन्फ्रेस की. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने पुलवामा आतंकी हमले के मुद्दे पर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ दल देश के साथ नहीं हैं और उनके ट्वीट पाकिस्तानी चैनल में दिखाए जा रहे हैं. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताों से कहा कि कल ट्वीट करके हमारी सरकार की तरफ से ये जानकारी दी गई कि भारत का पानी पाकिस्तान में नहीं जाएगा, वो पानी भारत में डाइवर्ट होगा.

पात्रा ने कहा कि जो कभी नहीं हुआ वह कल हुआ. उन्होंने कहा, पूरे देश में सरकार के इस फैसले की वाहवाही हो रही है लेकिन सरकार की इस कार्रवाई से कुछ लोग परेशान हैं. भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता मनीष तिवारी और शशि थरूर ने ट्वीट करके हिन्दुस्तान के विरोध में बात की है. उनके बयान पाकिस्तान के चैनल में दिखाए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर में पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस प्रायोजित एक लेख छपता है जो हमारे जवानों की जाति की विवेचना करता है. उन्होंने सवाल किया कि क्या सेना की कोई जात होती है? बीजेपी प्रवक्ता ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी कुछ देर पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यह हमला कैसे हुआ? वो तो दुश्मन देश है, लेकिन हमारे ही देश में भी ममता बनर्जी सहित कुछ नेताओं ने भी इस तरह की बातें कही हैं. उन्होंने कहा यह बाकई दु:खद है.

संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि तमाम देश आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ खड़े है. वहीं यहां कुछ दल देश के साथ नहीं हैं. ’’ उन्होंने जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिप्लोमेसी के कारण ही आज विश्व के कई देश भारत के साथ खड़े हैं.