logo-image

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक, कुछ देर बाद हुआ बहाल

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक, कुछ देर बाद हुआ बहाल

Updated on: 27 Feb 2022, 10:53 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट रविवार को हैक कर लिया गया. नड्डा के अकाउंट से ट्वीट कर कहा गया कि सॉरी मेरा अकाउंट हैक हो गया है. ट्वीट के जरिये कहा गया कि रूस को दान करने की जरूरत है क्योंकि मेरी मदद की जरूरत है. साथ ही यह भी ट्वीट किया गया कि यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े हों. अब क्रिप्टोकरेंसी दान स्वीकार कर रहे हैं. 

एक अन्य ट्वीट में कहा, मेरा अकाउंट हैक नहीं किया गया है. सभी दान यूक्रेन सरकार को जाएंगे. कुछ मिनट बाद, यूक्रेनियन के लिए ट्वीट हटा दिए गए, लेकिन रूसियों के लिए दान मांगने के लिए फिर से पोस्ट किए गए. रूस के लोगों के साथ खड़े हो जाओ. अब क्रिप्टोकुरेंसी दान स्वीकार कर रहे हैं. हालांकि, सभी ट्वीट बाद में हटा दिए गए और थोड़े समय के बाद अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : यूपी में आज की वोटिंग तय कर देगी सूबे में सरकार किसकी बनेगी

भाजपा के एक सूत्र ने बताया, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अकाउंट से कुछ समय के लिए छेड़छाड़ की गई थी. अब यह नियंत्रण में है. हम सही कारण का पता लगाने के लिए ट्विटर से बात कर रहे हैं. हैकर्स ने हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत के राजनीतिक नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट्स को निशाना बनाया है.  पिछले साल दिसंबर में पीएम मोदी के निजी ट्विटर अकाउंट से कुछ समय के लिए छेड़छाड़ की गई थी, जब ट्विटर अकाउंट से बिटकॉइन को सस्ता देने का वादा करते हुए एक स्कैम लिंक साझा किया था. सितंबर 2020 में पीएम मोदी की निजी वेबसाइट और मोबाइल ऐप से जुड़े ट्विटर अकाउंट को किसी अनजान ग्रुप ने हैक कर लिया था.