logo-image

BJP अध्यक्ष नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा, प्रस्ताव को मिली मंजूरी

इसके अलावा, जेपी नड्डा को स्वतंत्र रूप से महत्वपूर्ण निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है, जिसे बाद में संसदीय बोर्ड द्वारा अनुमोदन किया जाएगा.

Updated on: 18 Feb 2024, 05:07 PM

नई दिल्ली:

जेपी नड्डा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. उनका कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया. बीजेपी संसदीय बोर्ड ने प्रस्ताव को मंजूरी दी है.  बता दें कि शनिवार और रविवार को दिल्ली में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई. इस बैठक का उद्घाटन जेपी नड्डा ने किया था, जबकि समापन पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र कार्यकर्ताओं को दिया. इसके अलावा, जेपी नड्डा को स्वतंत्र रूप से महत्वपूर्ण निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है, जिसे बाद में संसदीय बोर्ड द्वारा अनुमोदन किया जाएगा.

जेपी नड्डा का कार्यकाल 2019 में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में शुरू हुआ था. नड्डा से पहले अमित शाह अध्यक्ष थे, केंद्रीय मंत्री बनने के बाद नड्डा ने 2020 में पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष का पद संभाला था. जनवरी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नड्डा के कार्यकाल के विस्तार की घोषणा करते हुए अमित शाह ने कहा था, “जेपी नड्डा के नेतृत्व में बिहार में हमारा स्ट्राइक रेट सबसे अधिक था. एनडीए ने महाराष्ट्र में बहुमत हासिल किया, उत्तर प्रदेश में जीत हासिल की और हमारा पश्चिम बंगाल में संख्या बढ़ी. हमने गुजरात में भी शानदार जीत दर्ज की.