logo-image

शुक्रवार को वाराणसी के दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पूर्वांचल की सीटों पर करेंगे समीक्षा

शाह इस दौरान पूर्वांचल की सभी सीटों की समीक्षा कर रणनीति भी तैयार करेंगे। इसके अलावा बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर अमित शाह चुनाव संचालन समिति और चुनाव प्रबंधन समिति की अलग-अलग बैठक करेंगे.

Updated on: 12 Apr 2019, 12:31 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे। इस दौरान वह लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए पूर्वांचल की मौजूदा परिस्थितियों से रूबरू होंगे. शाह वाराणसी में पूर्वांचल की 26 सीटों की समीक्षा भी करेंगे. वाराणसी भाजपा महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरि की मानें तो 'अमित शाह आज शाम को वाराणसी पहुंचेंगे. इस दौरान शाह पूर्वांचल के सभी पदाधिकारी मौजूदगी में संगठन की बैठक में हिस्सा लेंगे. शाह इस दौरान पूर्वांचल की सभी सीटों की समीक्षा कर रणनीति भी तैयार करेंगे। इसके अलावा बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर अमित शाह चुनाव संचालन समिति और चुनाव प्रबंधन समिति की अलग-अलग बैठक करेंगे.'

बीजेपी अध्यक्ष इस दौरान मोदी के संसदीय कार्यालय में भी जाएंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस समीक्षा बैठक के बाद पूर्वांचल की कई सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का इंतजार भी खत्म हो सकता है. पूर्वांचल में मौजूदा समय बीजेपी के पास 12 सीटें हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पास इन सीटों को बचाए रखने की बड़ी चुनौती है. आपको बता दें कि अबकी बार लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के साथ उतर रहीं हैं, जिससे बीजेपी के लिए यह चुनौती और भी बड़ी हो जाती है.