News Nation Logo
Banner

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहुंचे गुजरात, कार्यकर्ताओं से पूछा-पीएम का विजयरथ यहां आने वाला है, क्या आप हैं तैयार

अमित शाह गुजरात विधानसभा के चुनावों की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं, और उन्होंने कहा कि पीएम का विजय रथ अब गुजरात आएगा।

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Tripathi | Updated on: 30 Mar 2017, 06:06:36 PM
साबरमती की रैली में अमित शाह

साबरमती की रैली में अमित शाह

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के चुनावों में पार्टी को अप्रत्याशित जीत दिलाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गुजरात से विधायक अमित शाह करीब दो साल बाद गुरुवार को गुजरात विधानसभा पहुंचे। विधानसभा पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। दरअसल अमित शाह गुजरात विधानसभा के चुनावों की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं, और उन्होंने कहा कि पीएम का विजय रथ अब गुजरात आएगा।

अमित शाह गुजरात के नारानपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक हैं। उन्होंने आखिरी बार मार्च 2015 में सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया था।

साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी की तैयारियों जायजा लेंगे। गुजरात विधानसभा में 182 सीटें हैं और शाह ने राज्य के नेताओं के सामने 150 सीटों पर जीत का टारगेट रखा है, वह गुजरात चुनाव में उत्तर प्रदेश की जीत को दोहराना चाहते हैं।

और पढ़ें: पाक के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा, कश्मीर मुद्दे पर हुर्रियत तीसरा पक्ष नहीं (Video)

अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने पार्टी की तरफ से उनके स्वागत के लिये आयोजित एक समारोह के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहा भाजपा का विजय रथ घूमते-घूमते नवम्बर में गुजरात आने वाला है। मैं पूछना चाहता हूं कि जब भाजपा का रथ गुजरात आ रहा है तो क्या पार्टी कार्यकर्ता तैयार हैं?’

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संकल्प भी दिलाया कि उत्तर प्रदेश की तरह गुजरात में भी बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटें लानी हैं।

और पढ़ें: अयोध्या भूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट में सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड और इकबाल अंसारी ने जताया विरोध

हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत मिला है। इसके अलावा मणिपुर और गोवा में भी गठबंधन की सरकार बनी है।

बीजेपी गुजरात में पिछले बीस साल से सत्ता में है। इस बार बीजेपी के लिये राज्य में मुश्किल हो सकती है क्योंकि राज्य में आम आदमी पार्टी भी मुकाबले में है और राज्य में आरक्षण की मांग के कारण पटेल बीजेपी से नाराज़ है।

और पढ़ें: चीन को भारत का जवाब, अरुणाचल के तवांग में बिछेगी रेल लाइन

सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक का मुद्दा 5 जजों की संवैधानिक पीठ के पास भेजा

First Published : 30 Mar 2017, 05:29:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Gujarat BJP Amit Shah
×