logo-image

पश्‍चिम बंगाल में होने वाली अमित शाह की रैली टली, अब इस दिन होगी

कोलकाता में आज ममता बनर्जी महारैली करने जा रहीं है, लेकिन बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की रैली टल गई है

Updated on: 19 Jan 2019, 09:59 AM

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष (Bjp President) अमित शाह (Amit Shah) की 20 जनवरी को मालदा में होने वाली रैली (Rally) टल गई है. अब यह रैली 22 जनवरी को होगी. अमित शाह अब 22 जनवरी को मालदा जाएंगे. 23 तारीख को वह बीरभूम के सूरी में रैली करेंगे. इसके बाद झारग्राम जिले में एक और रैली होगी. 24 जनवरी को अमित शाह दक्षिण 24 परगना के जयनगर में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद नादिया जिले के कृष्णानगर में एक और रैली करेंगे.

रथयात्रा के लिए कोर्ट से नहीं मिली अनुमति

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में रथयात्रा का प्लान किया था, लेकिन राज्य सरकार ने अनुमति देने से मना कर दिया था. दलील थी कि वह सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकती. इसके बाद बीजेपी कोलकाता हाईकोर्ट पहुंच गई. यहां बीजेपी को झटका लगा और रथयात्रा की अनुमति नहीं मिली, इस मामले में बीजेपी, सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी. यहां भी शाह की बीजेपी को मात मिली. इसके बाद रैली की रणनीति बनी.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह की सेहत में हुआ सुधार, लेकिन एक और बीजेपी नेता अस्पताल में भर्ती

बता दें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. इसका ऐलान उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर किया था. फिलहाल वह दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं. बताया जा रहा है कि वह अगले एक-दो दिन तक एडमिट रह सकते हैं.

ममता भरेंगी हुंकार

बता दें पश्‍चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) से पहले अपनी ताकत दिखाने के लिए 19 जनवरी को कोलकाता में एक महारैली (Rally) करने जा रही हैं. उन्‍होंने विपक्षी दलों (Opposition) के नेताओं को न्योता दिया है. कांग्रेस(Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पहले ही पत्र लिखकर ममता (Mamata) का समर्थन किया है. माना जा रहा है कोलकाता (Kolkata) के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में BJP के खिलाफ होने वाली इस रैली में 20 के दलों के नेता शामिल हो सकते हैं.