logo-image

ट्रिपल तलाक सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के लिए बीजेपी की सोची-समझी रणनीति: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश का ध्रुवीकरण करने के लिए समान नागरिक संहिता और ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों को उठा रही है।

Updated on: 17 Oct 2016, 11:29 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश का ध्रुवीकरण करने के लिए समान नागरिक संहिता और ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों को उछाल रहे हैं। 

पटना में अाजाद ने अनुसूचित जाति और अल्पसंख्यकों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, 'भाजपा और आरएसएस के लोग हिंदू और मुसलमान को एक-दूसरे से लड़ना चाहते हैं। ट्रिपल तलाक और समान नागरिक संहिता जैसे मुद्दों पर टेलीविजन चैनलों पर बहस की जा रही हैं। यह इसलिए नहीं किया जा रहा क्योंकि उनके दिल में (मुस्लिम महिलाओं के लिए) कोई सहानुभूति है बल्कि एक सुनियोजित रणनीति के माध्यम से देश का ध्रुवीकरण करने के लिए किया जा रहा है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा कि भाजपा और आरएसएस महंगाई, बेरोजगारी जैसे आम लोगों के नाक में दम करने वाले मुद्दों से और काला धन वापस लाने वाले के वादे से ध्यान हटाने के लिए इन मामलों को उठा रही है।

अाजाद ने ब्रिटिश राज की तुलना में भाजपा सरकार के कार्यकाल को बदतर करार दिया। आजाद ने कहा कि ब्रिटिशों ने कभी इसकी जांच नहीं की थी कि किसके रसोई घर या फ्रिज में क्या है? उन्होंने कांग्रेस के कार्यकाल को अच्छा बताते हुए कहा कि लोग कांग्रेस की सरकार के दौरान सुरक्षित थे लेकिन आज दलितों और अल्पसंख्यकों को असुरक्षा महसूस हो रही है।