logo-image

भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को, मोदी-नड्डा हिस्सा लेंगे

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर संसद भवन के अंदर और बाहर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को हो रही है.

Updated on: 03 Feb 2020, 04:39 PM

highlights

  • विरोध-प्रदर्शनों के बीच भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को.
  • बजट सत्र में विपक्ष को घेरने की भी रणनीति बनाई जा सकती है.
  • अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा की यह पहली बैठक होगी.

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर संसद भवन के अंदर और बाहर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को हो रही है. बैठक संसद भवन परिसर (Parliament) में सुबह 9.30 बजे होगी. बैठक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ-साथ लोकसभा और राज्यसभा के सभी भाजपा सांसद मौजूद रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक अध्यक्ष के तौर पर नड्डा की यह पहली बैठक होगी.

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं तो मोदी सरकार उन्‍हें गिरफ्तार करे, संजय सिंह ने दिया चैलेंज

इन पर होगी चर्चा
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बैठक में सबसे पहले जेपी नड्डा का स्वागत होगा. स्वागत भाषण भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह देंगे. प्रधानमंत्री मोदी का भी संबोधन होगा. प्रधानमंत्री मोदी सांसदों को सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर नसीहत देंगे. जानकारी के मुताबिक मोदी पिछली बैठकों की तरह सांसदों को नया टास्क भी दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी सांसदों को बजट प्रावधानों को घर-घर पहुंचाने की जिम्मेदारी दे सकते हैं. गृहमंत्री अमित शाह भी शाहीनबाग के मुद्दे पर बोल सकते हैं. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भी बजट की बारीकियों की जानकारी संसदीय दल के सामने रखेंगी.

यह भी पढ़ेंः Parliament Session : संसद के दोनों सदनों में हंगामा, BJP ने लगाए जय श्रीराम के नारे

विपक्ष को घेरने की रणनीति
बैठक में बजट सत्र में विपक्ष को घेरने की भी रणनीति बनाई जा सकती है. गौरतलब है कि बजट सत्र में विपक्ष काफी आक्रामक है और यहां तक कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चल रही चर्चा के दौरान भी विपक्ष शांत नहीं है. वैसे संसद के सत्र के दौरान भाजपा के संसदीय दल की बैठकें होती रहती हैं, जिनमें तत्कालिक मुद्दों पर चर्चा तो होती ही है, सदन के अंदर की रणनीति भी तय की जाती है.