logo-image

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सीएम पद पर बीजेपी की संसदीय बोर्ड में हो सकता फैसला, आज शाम होगी बैठक

दिल्ली में रविवार को होनी वाली इस बैठक में पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जाएगा और उसके बाद संसदीय बोर्ड की बैठक होगी।

Updated on: 12 Mar 2017, 01:52 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी रविवार शाम को होने वाली संसदीय बोर्ड की बैठक में उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री पर कोई अहम फैसला ले सकती है। इस बैठक में पांचों राज्यों के चुनाव नतीजों की समीक्षा भी की जाएगी।

इससे पहले यह बैठक शनिवार को होनी थी, लेकिन बाद में पार्टी ने पांच राज्यों के नतीजे आने के बाद इस बैठक को आयोजित करने का फैसला किया। दिल्ली में रविवार को होनी वाली इस बैठक में पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जाएगा और उसके बाद संसदीय बोर्ड की बैठक होगी।

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया जाएगा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधायक दल का नेतृत्व कौन करेगा।

यह भी पढ़ें: यूपी-उत्तराखंड में खिला कमल, पंजाब में हाथ को कमान, गोवा-मणिपुर में कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी

यूपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर लग रही अटकलों के बारे में पूछे जाने पर अमित शाह ने कहा कि जो सबसे योग्य होगा, वहीं व्यक्ति मुख्यमंत्री बनेगा।

अमित शाह ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत को मोदी सरकार की विकास योजनाओं का नतीजा बताया था और कहा था कि मोदी आजादी के बाद सबसे बड़े नेता बन कर उभरे हैं।

उत्तर प्रदेश में केशव प्रसाद मौर्य, योगी आदित्यनाथ, मनोज सिन्हा और दिनेश शर्मा के नाम की चर्चा हो रही है।