logo-image

BJP के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम का ऐलान आज! दिल्ली में PM लेंगे फैसला

BJP New President: देश की राजधानी दिल्ली में हो रही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ( BJP National Executive Meet ) का आज दूसरा दिन है

Updated on: 17 Jan 2023, 12:50 PM

New Delhi:

BJP New President: देश की राजधानी दिल्ली में हो रही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ( BJP National Executive Meet ) का आज दूसरा दिन है. इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को देखते बीजेपी कार्यकारिणी का यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. यही नहीं बैठक इस मायने में भी काफी अहम है क्योंकि इसमें पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम तय होना है. हालांकि ज्यादा आसार पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा के ही कार्यकाल को आगे बढ़ाने के हैं, लेकिन इस संबंध में कोई भी अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लिया जाना है. आपको बता दें कि बीजेपी के वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है.

Jammu and Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली सफलता, बडगाम में दो आतंकी ढेर

 भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अभी तक 219 करोड़ कोविड वैक्सीन लोगों को लगी है और 30 करोड़ टीके हमने बाहर देशों में भेजे. अर्थव्यवस्था के हिसाब से भारत 2014 में 10वे स्थान पर था लेकिन आज UK को पीछे छोड़ते हुए 5वें स्थान पर हैं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नौजवानों के भविष्य को लेकर हम सब चिंतित होते थे। आज देश के नौजवान नौकरी लेने वालों से नौकरी देने वाले बन रहे हैं। हमारे देश में 100 से अधिक यूनिकॉर्न बने हैं। देश के नौजवान अपने पैर पर खड़ा होने के लिए उद्यमी बन रहा है.

 Abdul Rehman Makki: पाक को झटका, लश्कर का 'मक्की' ग्लोबल आतंकी घोषित

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि पहले जो लोग बोलते थे कि राम मंदिर बनाएंगे लेकिन तिथि नहीं बताएंगे। आज कार्यकारिणी बैठक में प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में तिथि भी घोषित कर दी गई है। जल्द ही देश को भव्य राम मंदिर समर्पित हो जाएगा.