logo-image

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द ही कर सकते हैं अपनी टीम की घोषणा

नई टीम में एक चौथाई से ज्यादा नए चेहरों को जगह मिलने की संभावना है. चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी संभाल रहे पदाधिकारी बरकरार रह सकते हैं. युवा और अनुभव के समन्वय वाली टीम में राज्यों के प्रमुख नेताओं को भी केंद्रीय संगठन में लाया जा सकता है.

Updated on: 04 Jun 2020, 01:02 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाले चार माह से ज्यादा का समय हो गया है. अब जल्द ही वे अपनी टीम की घोषणा कर सकते हैं. नई टीम में एक चौथाई से ज्यादा नए चेहरों को जगह मिलने की संभावना है. चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी संभाल रहे पदाधिकारी बरकरार रह सकते हैं. युवा और अनुभव के समन्वय वाली टीम में राज्यों के प्रमुख नेताओं को भी केंद्रीय संगठन में लाया जा सकता है.

पार्टी में संगठन को स्वरूप देने की कवायद शुरू हो गई है. एक दिन पहले तीन राज्यों के अध्यक्षों की घोषणा कर दी गई है. इन राज्यों में जिन नेताओं को कमान सौंपी गई है, उससे संकेत मिले हैं कि युवा अनुभव के साथ सामाजिक समीकरणों का भी पार्टी पूरा ख्याल रख रही है.

 यह भी पढ़ें- चीन से तनाव के बीच बॉर्डर पर हवाई पट्टी बनाने में जुटा भारत, LAC पर बोफोर्स तैनात

सूत्रों के अनुसार बीजेपी अध्यक्ष की नई टीम में लगभग आधे चेहरे अमित शाह की टीम के भी रह सकते हैं, लेकिन उनके पद और कार्य विभाजन में बदलाव होने के आसार हैं. चुनावी राज्यों से जुड़े पदाधिकारी फिलहाल अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे. खासकर पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी संभाल रहे कैलाश विजयवर्गीय और बिहार की जिम्मेदारी संभाल रहे भूपेंद्र यादव की भूमिकाएं बरकरार रहने की संभावनाएं हैं. इसी तरह संघ पृष्ठभूमि से बीजेपी में आए राम माधव और मुरलीधर राव भी अपने पद और भूमिकाओं का पहले की तरह निर्वहन कर सकते हैं.

खबरों के अनुसार नड्डा की नई टीम में प्रदेशों के कुछ नेताओं को दिल्ली लाए जाने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र व झारखंड के प्रमुख नेता राष्ट्रीय टीम में जगह पा सकते हैं.