logo-image

केंद्र सरकार ने जनधन खातों के जरिए 45 करोड़ लोगों को पहुंचाई मददः नड्डा

हैदराबाद में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शुरुआत हो गई है. पहले दिन की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने वंशवादी राजनीति पर जमकर हमला किया.

Updated on: 02 Jul 2022, 08:48 PM

highlights

  • हैदराबाद में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शुरू
  • हमलों व संघर्षों में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं को दी गई श्रद्धांजलि
  • भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने मोदी सरकार के कामों का किया उल्लेख

हैदराबाद:

हैदराबाद में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शुरुआत हो गई है. पहले दिन की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने वंशवादी राजनीति पर जमकर हमला किया. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 20 वर्षों तक लगातार नरेंद्र मोदी विभिन्न संवैधानिक पदों पर रह कर समाज कल्याण और गरीबों के उत्थान के लिए जो काम किए हैं, वो हम सबके लिए प्रेरणा हैं. वहीं, भ्रष्टाचार और वंशवाद से पनपी विपक्षी पार्टियां समाज कल्याण की योजनाओं में बाधा पैदा करती हैं. 

नड्डा मोदी सरकार को जमकर सराहा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की गरीब कल्याणकारी नीतियों का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों में हमारी सरकार ने देश की सेवा के लिए महिलाओं और सहायता प्राप्त युवाओं के सशक्तिकरण के लिए काम किया है. उन्होंने कहा कि श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो विधान नहीं चलेंगे, इसे पीएम मोदी ने संवैधानिक दायरे में पूरा करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि 25 महीने से देश के 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन पहुंचाया जा रहा है. 

मोदी सरकार ने 45 करोड़ लोगों को पहुंचाई आर्थिक सहायता
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जन-धन योजना पर सरकार की योजनाओं पर विस्तार से बात की. उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने करीब 45 करोड़ लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान की. इसके साथ ही उन्होंने पीएम आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना के साथ-साथ किसानों के लिए सामाजिक सेवा योजनाओं और नीतियों का भी उल्लेख किया.


संबोधन की जानकारी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दी. उन्होंने कहा कि  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सकारात्मक राजनीति के बारे में बोलने के साथ ही उन सभी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी, जिन पर बंगाल और केरल में हमला किया गया और उनकी हत्या कर दी गई और जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में लोगों का सामना करते हुए अपने जानें गंवा दी, जो भारत को तोड़ना चाहते थे.