logo-image

माता वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ में घायलों से मिले जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रभारी

माता वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ में घायलों से मिले जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रभारी

Updated on: 02 Jan 2022, 10:30 PM

नई दिल्ली:

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग ने रविवार को माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 14 घायल हो गए थे।

चुग ने जम्मू से भाजपा के लोकसभा सदस्य जुगल किशोर शर्मा और अन्य के साथ कटरा अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात की।

भाजपा जम्मू-कश्मीर प्रभारी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

शनिवार तड़के करीब 2.45 बजे जब बड़ी संख्या में श्रद्धालु बिना अनुमति पर्ची के माता वैष्णो देवी भवन में दाखिल हुए, तो भगदड़ मच गई थी।

भगदड़ मंदिर के गर्भगृह के बाहर हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानमाल के नुकसान पर गहरा दुख व्यक्त किया था।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा था, माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय जी से बात की और स्थिति का जायजा लिया।

पीएम मोदी ने माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ के पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से एक अनुग्रह राशि को भी मंजूरी दी थी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.