logo-image

भाजपा नेतृत्व ने 4 राज्यों में सरकार बनाने को लेकर पीएम आवास पर की चर्चा

भाजपा नेतृत्व ने 4 राज्यों में सरकार बनाने को लेकर पीएम आवास पर की चर्चा

Updated on: 15 Mar 2022, 10:45 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में पार्टी की सरकार बनाने पर चर्चा के लिए मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की बैठक शुरू हुई।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन बी.एल. संतोष मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में मौजूद थे।

सूत्रों ने कहा कि चर्चा का मुख्य एजेंडा उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री था, जहां पार्टी को दो-तिहाई बहुमत मिलने के बावजूद पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं।

एक भाजपा नेता ने कहा, उत्तराखंड में हम अजीब स्थिति में हैं। हमारे मुख्यमंत्री चुनाव हार गए और पार्टी जीत गई। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को यह तय करना है कि धामी को राज्य का नेतृत्व करने का मौका दिया जाएगा या नहीं। चुनाव हारने वाले व्यक्ति को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी देना भाजपा की प्रथा के खिलाफ होगा। बैठक में धामी के मुद्दे पर चर्चा जारी है।

सूत्रों ने आगे बताया कि बैठक में मुख्यमंत्रियों के अलावा इन चार राज्यों में नए मंत्रिमंडलों के गठन पर भी चर्चा चल रही है।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक से पहले, भाजपा प्रमुख नड्डा और संतोष ने पार्टी मुख्यालय में उत्तराखंड और मणिपुर के राज्य नेतृत्व से मुलाकात की, जिसमें क्रमश: मुख्यमंत्री धामी और एन. बीरेन सिंह शामिल थे।

गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के मंगलवार रात तक राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद थी, हालांकि गोवा भाजपा अध्यक्ष के आने बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, सावंत के बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी, नड्डा, अमित शाह और केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और एल. मुरुगन सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.