logo-image

बीजेपी के राष्ट्रिय अधिवेश में गरजे अमित शाह, कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में विपक्ष पर चौतरफा हमला बोलते हुए दावा किया कि, INDIA गुट के नेता चाहते हैं कि उनके बच्चे उनकी पार्टियों में प्रमुख पदों पर आसीन हों.

Updated on: 18 Feb 2024, 01:19 PM

नई दिल्ली :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में विपक्ष पर चौतरफा हमला बोलते हुए दावा किया कि, INDIA गुट के नेता चाहते हैं कि उनके बच्चे उनकी पार्टियों में प्रमुख पदों पर आसीन हों. अमित शाह ने कहा कि, राजनीति में पीएम नरेंद्र मोदी का लक्ष्य आत्मनिर्भर भारत है. इंडिया गठबंधन का उद्देश्य क्या है? सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है, पवार साहब का लक्ष्य अपनी बेटी को मुख्यमंत्री बनाना है, ममता बनर्जी का लक्ष्य अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना है, एमके स्टालिन का लक्ष्य अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है, लालू यादव का लक्ष्य है लक्ष्य अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है, उद्धव ठाकरे का लक्ष्य अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है और मुलायम सिंह यादव ने सुनिश्चित किया कि उनका बेटा मुख्यमंत्री बने...

गृह मंत्री ने कहा, "जिनका लक्ष्य अपने परिवार के लिए सत्ता हासिल करना है, क्या वे कभी गरीबों के कल्याण के बारे में सोचेंगे?" गृह मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपनी तुष्टिकरण की राजनीति के कारण राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया. 

इसके साथ ही अमित शाह ने इंडिया ब्लॉक, खासकर कांग्रेस पर देश में लोकतंत्र की भावना को नष्ट करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि, देश के लोकतंत्र को भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, तुष्टिकरण और जातिवाद के रंग में रंग दिया. ऐसे भाई-भतीजावादी दल यह सुनिश्चित करने के लिए लोकतांत्रिक व्यवस्था बनाने में लगे हुए थे कि जनमत कभी भी स्वतंत्र रूप से उभर कर सामने न आए. पीएम मोदी ने 10 साल में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, तुष्टिकरण को खत्म कर विकास हासिल किया."

गृह मंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में, भारत ने मोदी के नेतृत्व में एक आदर्श बदलाव देखा है. “कांग्रेस और आई.एन.डी.आई. गठबंधन ने दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों को अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश की, लेकिन पहली बार, इन समुदायों को भाजपा सरकार द्वारा उनका हक दिया गया. 

अमित शाह ने यह भी आश्वासन दिया कि, देश में आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म होने वाला है और मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में देश इनसे मुक्त हो जाएग. गृह मंत्री ने कहा, ''आतंकवाद, नक्सलवाद खत्म होने वाला है, मोदी सरकार 3.0 में देश इनसे मुक्त हो जाएगा.''