logo-image

तेजस्वी सूर्या ने अक्षमता को लेकर बेंगलुरु नागरिक निकाय की खिंचाई की

तेजस्वी सूर्या ने अक्षमता को लेकर बेंगलुरु नागरिक निकाय की खिंचाई की

Updated on: 19 Dec 2021, 01:05 AM

बेंगलुरु:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद तेजस्वी सूर्या ने शनिवार को बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की आलोचना करते हुए कहा कि कर्नाटक की राजधानी में एजीपुरा फ्लाईओवर के निर्माण की धीमी गति नगर निकाय की अक्षमता को दर्शाती है।

सूर्या बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने एमएलसी-चुनाव गोपीनाथ रेड्डी के साथ 2.5 किमी एजीपुरा फ्लाईओवर परियोजना पर चल रहे काम का निरीक्षण किया और काम की प्रगति पर अधिकारियों की खिंचाई की।

उन्होंने कहा, यह नागरिकों के प्रति बीबीएमपी की उदासीनता और इस तरह की छोटी परियोजनाओं को पूरा करने में इसकी अक्षमता को दर्शाता है। देशभर में चाहे वह काशी हो, नागपुर, दिल्ली, हैदराबाद या चेन्नई हो - हमने सिर्फ एक-दो में बड़े कॉरिडोर, फ्लाईओवर और हाईवे का निर्माण देखा है। साल। लेकिन बीबीएमपी 3 साल बाद भी 2.5 किमी के एक साधारण फ्लाईओवर को पूरा करने में असमर्थ रहा है, और यह भी निश्चित नहीं है कि यह जनवरी 2023 तक भी पूरा हो जाएगा। मैंने बीबीएमपी आयुक्त गौरव गुप्ता से इसे देखने और बदलने के लिए बात की है।

सोनी वल्र्ड सिग्नल के माध्यम से केंद्रीय सदन से इजीपुरा तक 2.5 किमी की दूरी को जोड़ने वाली एजीपुरा फ्लाईओवर परियोजना 2018 में 203 करोड़ रुपये की लागत से 30 महीने की लक्ष्य तिथि के साथ शुरू की गई थी।

उन्होंने कहा, यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। अगर केवल 45 प्रतिशत को पूरा करने में 3 साल से अधिक का समय लगा है, तो शेष 55 प्रतिशत को 13 महीनों में कैसे पूरा किया जाएगा? ठेकेदार नागरिकों को एक सवारी के लिए ले जा रहा है।

सांसद दो सप्ताह के भीतर बीबीएमपी आयुक्त गौरव गुप्ता के साथ फिर कार्य की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.