logo-image

चुनावी मैदान में उतरेंगी शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न की पत्नी पूनम सिन्हा के भी चुनावी रण में उतरने की चर्चा है. समाजवादी पार्टी पूनम सिन्हा को लखनऊ से मैदान में उतार सकती है.

Updated on: 24 Mar 2019, 05:11 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने बिहार की 40 में से 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पटना साहिब से मौजूदा सांसद शत्रुघन सिन्हा को जगह नहीं मिली है. लंबे समय से बागी तेवर अपनाये शत्रुघ्न सिन्हा की जगह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनावी मैदान में उतरा गया है. बीजेपी सांसद शत्रुघ्न की पत्नी पूनम सिन्हा के भी चुनावी रण में उतरने की चर्चा है. समाजवादी पार्टी पूनम सिन्हा को लखनऊ से मैदान में उतार सकती है. सूत्रों के मुताबिक, पूनम लखनऊ से चुनाव लड़ सकती है. बीजेपी ने इस सीट से राजनाथ सिंह को मैदान में उतरा है. ऐसा कहा जा रहा है कि अगर पूनम सिन्हा को राजनाथ सिंह के खिलाफ उतरा जाता है तो चीजें ज्यादा कठिन नहीं होंगी. लेकिन कांग्रेस की तरफ से जितिन प्रदेश को लखनऊ सीट से उतरने पर बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है.

पूनम सिन्हा से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया, 'मैं अभी इस मामले पर कुछ कह नहीं सकती. आप लोगों को जल्द इसके बारे में पता चल जायेगा.'

और पढ़ें: संबित पात्रा ने राहुल गांधी और प्रियंका के फार्म हाउस को लेकर किया बड़ा खुलासा

बता दें कि कुछ दिन पहले एक्टर से नेता बनें शत्रुघ्न सिन्हा ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद शत्रुघ्न सिन्हा के समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने की अटकलें शुरू हो गयी थी. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी और जेडी-यू 17- 17 और एलजेपी छह सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा पहले ही कर चुकी थी.

बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे. बिहार में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को मतदान होंगे. 23 मई को मतगणना होगी.