logo-image

बीजेपी सांसद ने जिन्ना को बताया महापुरुष, कहा- जहां जरूरत हो वहां लगनी चाहिए तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फूले ने गुरुवार को पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताया है।

Updated on: 11 May 2018, 02:41 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फूले ने गुरुवार को पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को 'महापुरुष' बताया है।

सावित्री बाई फूले ने कहा कि जिन्ना जैसे महापुरुष की तस्वीर ऐसी जगह लगाई जानी चाहिए जहां उसकी जरूरत है।

उन्होंने कहा, 'जिन्ना एक महापुरुष थे, देश की आजादी की लड़ाई में उनका योगदान था। वह 'महापुरुष' थे, और रहेंगे।'

सावित्री बाई फुले ने कहा कि बहुजन समाज के असल मुद्दों, गरीबी, भुखमरी से ध्यान हटाने के लिए इस मामले को उठाया जा रहा है। सावित्री बाई फुले ने पहले से ही अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और बीजेपी के खिलाफ हर मुद्दे पर अपनी आवाज बुलंद कर रही हैं।

सावित्री बाई फुले ने यूपी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के पिछड़ों की उपेक्षा के बयान को सही बताया।

उन्होंने कहा, 'ऐसा उनके साथ भी होता रहा है। उन्हें वाजिब मान-सम्मान नहीं मिला। उन्हें भारत की सांसद न कहकर दलित सांसद कहा जाता है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भारत का राष्ट्रपति न कहकर दलित राष्ट्रपति कहा जाता है। उन्हें वाजिब सम्मान मिला होता तो आंदोलन नहीं करतीं।'

आपको बता दें कि सावित्री बाई फुले पहले भी कई बार पार्टी लाइन के विरोध में जाकर बयान दिए हैं। इससे पहले दलित आंदोलन के बाद फुले ने कहा था कि राज्य सरकार भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों को 50-50 लाख रुपये मुआवजा दे।

और पढ़ेंः SC कॉलेजियम की बैठक आज, जस्टिस जोसफ के प्रमोशन पर होगी चर्चा