logo-image

BJP सांसद ने भारतीय क्षेत्र पर चीनी कब्जे की तस्वीरों पर मोदी सरकार पर उठाए सवाल

भारत-चीन सीमा विवाद पर डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार को लगातार सवालों के घेरे में खड़ा  करते रहे हैं.

Updated on: 18 Nov 2021, 06:46 PM

highlights

  • चीन के साथ सीमा विवाद पर भारत के रूख की आलोचना करते रहे हैं सुब्रमण्यम स्वामी
  • भारतीय क्षेत्र पर चीनी कब्जे की एक मीडिया कंपनी ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं
  • सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर पूछा,  क्या विदेश मंत्री उनका उत्‍तर देंगे

नई दिल्ली:

चीन के साथ सीमा विवाद पर भारत के रूख की लगातार आलोचना कर रहे बीजेपी सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर से इस विवाद के लिए मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. डॉ. स्वामी सीमा विवाद के मामले में चीन और भारत के बीच हुई बैठकों के दौरान भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. अब डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से पूछा है कि, "भारतीय क्षेत्र पर चीनी कब्जे की एक मीडिया की तस्वीरें देखें! मोदी के प्रशंसक भी उनके खिलाफ हो गए हैं? क्‍या विदेश मंत्री उनका उत्‍तर देंगे"?  

भारत-चीन सीमा विवाद पर डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार को लगातार सवालों के घेरे में खड़ा  करते रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को चीन से बेइज्जती करवाने की आदत हो गई है, इसलिए मजे ले रही है? चीन द्वारा हमारे क्षेत्र को हड़पने के बाद 1993 में भारत के किस क्षेत्र पर आपसी सहमति बनी थी? वहां बात करने के लिए क्या है? एक बार हो सकता है ठीक है, लेकिन चीनियों द्वारा अब तक की सभी बैठकों में अपमान मिला है.

अपने बेबाक अंदाज और विवादित बयानों के लिए मशहूर बीजेपी राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि मोदी सरकार को बताना चाहिए कि चीनी सेना ने लद्दाख में भारत की कितनी जमीन पर कब्जा कर लिया? उन्होंने कहा कि क्या राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर यह छिपाना सही है कि चीनी सेना ने लद्दाख में हमारी कितनी जमीन पर कब्जा कर लिया है. स्वामी इससे पहले भी कई बार चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय भूमि पर कब्जे का दावा करते रहे हैं.